बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती
बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती
Share:

लडकियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ना जाने कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, पर हम आपको बता दें की भले ही आप कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल क्यों ना कर लें पर जो निखार आपको नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से मिलता है वो किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से  नहीं मिल सकता है. नेचर में ऐसे बहुत सारे हर्ब्स मौजूद हैं जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं.

तुलसी के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटी-इंफ्लेमेंटरी और एंटी-फंगल प्रोपर्टीज़ मौजूद होती हैं जो आपको पिंपल्स और स्किन इंफेक्शन से राहत दिलाने का काम करते हैं. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करती है तो इससे आपको क्लीयर और ग्लोइंग स्किन मिल सकती है.

इसे इस्तेमाल करने के लिए 9-10 तुलसी के पत्तों को साफ़ पानी से धो लें. अब इन पत्तों को दूध के साथ मिलाकर पीस लें और अब इसे अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं, जब ये सूख जाये तो इसे धो लें. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन नरिश हो जाती है और आपकी स्किन में नैचुरल ग्लो आता है. इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेंटरी प्रोपर्टीज़, एंटी-बैक्टिरिया और एंटी-एजिंग प्रोपर्टीज़ स्किन से एक्ने, पिंपल्स,दाग धब्बे और पिंग्मेंटेशन की परेशानी खत्म कर देते हैं.

 

सर्दियों में ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स

नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या

गर्म पानी से नहाने से हो सकता है सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -