पूरे वर्ष सोशल मीडिया पर छाए रहे ये गाने
पूरे वर्ष सोशल मीडिया पर छाए रहे ये गाने
Share:

हम नए वर्ष (New Year) के पड़ाव पर खड़े हुए है. क्रिसमस (Christmas) भी आ चुका है. खुशियां, जिंगल बेल की तरह हमारे आस-पास हमें बहुत कुछ याद दिला ही देती है. वर्ष समाप्त होने के पहले हम इन्हीं खुशियों और यादगार पलों को जी लेना चाह रहे है. एक बार फिर से. इन्हें जीने के हमारे अलग-अलग तरीके से हो सकते है. कोई पार्टी करता है. कोई बंद कमरे में फेवरेट गाने पर ठुमके लगता हुआ दिखाई देता है. तो कोई एकांत में बैठ फोन चलाता है.

लेकिन सोशल मीडिया (Social Media viral) पर मौजूद खुशी से सराबोर कर देने वाले वायरल वीडियो हर किसी को पसंद आ रहा है. यहां कोई “इफ एंड बट” भी नहीं होता. सोशल मीडिया पर हम सब बराबर ही चुका है. एलगोरिदम जो परोसता है हम सबको एक साथ परोसता है. फिर चाहे आपको चिकन कोरमा पसंद हो या जलेबी. तो साल समाप्त होने से पहले सोशल मीडिया की थाली पर परोसे गए वायरल वीडियोज के बारे में जान रहे है. ये भी जानेंगे कि ये वीडियोज किन कमाल के लोगों के थे.

# भुबन का कच्चा बादाम (Kacha Badam): सोशल मीडिया पर इस वर्ष के सबसे अधिक वायरल हुए वीडियो में से एक कहे जाते है. इंस्टा, फेसबुक या ट्विटर चलाते हैं तो आपने ये गाना ना सुना ही लिया होगा. यूट्यूब से लेकर यूट्यूब शॉर्ट्स और इंस्टाग्राम रील्स पर ये गाना साल भर छाया हुआ दिखाई दिया. हर कोई इस गाने पर थिरकता हुआ नजर आया. 

 

गाने के बारें में बात की जाए तो ये गाना पश्चिम बंगाल के भुबन बडयाकर नाम के शख्स की क्रिएटिविटी की दें है. बडयाकर मूंगफली बेचने के लिए इस प्यारे गाने को गाते हुए दिखाई दे रहे है. इसी का वीडियो इस वर्ष वायरल हुआ था. वायरल वीडियो से बडयाकर को इतना फेम मिला की पश्चिम बंगाल पुलिस ने भी उन्हें सम्मानित भी कर दिया है. जिसके साथ साथ बडयाकर का एक और गाना “होबे नाकी बो” लॉन्च हुआ. इस गाने को सिर्फ दो दिन में 1 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा था.

# काला चश्मा पर क्विक स्टाइल (Quick Style): इंस्टाग्राम रील्स ने इस वर्ष बहुत से लोगों को फॉलोवर्स के रूप में गजब का फैन बेस भी दे डाला है. जिनमे से एक था नॉर्वे का ऑल मेन डांस क्रू. क्विक स्टाइल नाम के इस डांस ग्रुप ने सोशल मीडिया पर बॉलीवुड गानों पर डांस परफॉरमेंस कर धूम भी मचाने लगे है. सोशल मीडिया पर इस रील के कहर का आलम ये था कि लोग अपने दोस्तों का विवाह में इनके मूव्स कॉपी करते हुए दिखाई दे रहे है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Quick Style (@thequickstyle)

इस ग्रुप की सबसे पहली रील “काला चश्मा” गाने पर ही बनी हुई थी. इस रील ने नॉर्वे के इस डांस ग्रुप को वायरल सेंसेशन बना चुका है. ग्रुप में मौजूद लोगों के डांस एक्सप्रेशन देख सोशल मीडिया पर लोग शादी के डांस याद करने लग गए है. जिसके उपरांत क्विक स्टाइल ग्रुप ने ‘चुरा के दिल मेरा’, ‘तुमसे मिल के दिल का है जो हाल’ जैसे गानों पर कई वायरल वीडियो भी बना चुके है.

# पाकिस्तान से ये दिल पुकारा: लता मंगेशकर का ये गाना. वर्ष 1954 में आया था. लेकिन पाकिस्तान की आयशा की एक रील ने ये गाना लोगों की जुबान पर वापस ला दिया भी लेकर आ चुके है. आयशा (Ayesha) विवाह के एक फंक्शन में इस गाने पर डांस कर रातों-रात वायरल हो चुकी है. वो अपनी सबसे अच्छी दोस्त की शादी में परफॉर्म भी कर रही है. इस गाने की रील वायरल होने के उपरांत से कई लोगों ने इसपर रील बनाकर पोस्ट कर दी है. इसमें माधुरी दीक्षित से लेकर कैटरीना कैफ तक के नाम शामिल हैं. आयशा की इस रील को अभी तक 23 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक भी कर दिया है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AYESHA (@oyee_ayesha)

डिलीवरी के डेढ़ महीने बाद आलिया भट्ट ने कर दी ऐसी हरकत, वीडियो देख हैरान हुए फैंस

एक बार फिर मनोरंजन जगत में शुरू हुआ मौत का कॉम्पिटिशन, इस अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा

नहीं रहीं 'कहानी घर घर की' एक्ट्रेस रजिता कोचर, 70 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -