दांतो को चमकदार बनाते है ये फल
दांतो को चमकदार बनाते है ये फल
Share:

दांत हमारे चेहरे की खूबसूरती का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्स्सा होते है, सुन्दर और सफ़ेद दांत हमारी खूबसूरती में चार चाँद लगा देते है पर कभी कभी गलत खान पान और गलत आदतों के कारन दांतो में पीलापन आ जाता है. कभी कभी दांतो के पीलेपन के कारन दुसरो के सामने शर्मिंदगी का अहसास भी करना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फलो के बारे में बताने जा रहे जिनके इस्तेमाल से आपके दांत दूध जैसे सफ़ेद हो जायेगे. 

1-सेब हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.सेब के इस्तेमाल से दांतों को स्क्रब किया जा सकता है. सेब में भरपूर मात्रा मैलिक एसिड मौजूद होता है, जो दांतों के चमकदार बनाने में मदद करता है. सेब के नियमित रूप से सेवन करने से दांतो पर बैक्टीरिया का कोई असर नहीं होता और सांस की बदबू भी गायब हो जाती है. 

2-केले में पोटैशियम, मैग्नीशियम और मैगनीज भरपूर मात्रा में पाए जाते है, जो दांतों पर जमी गंदगी की परत को साफ कर देता है. और दांत चमक उठते है. 

3-संतरा हमारी सेहत के साथ साथ दांतो के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन  होता है, जो दांतो के साथ-साथ सेहत को भी ठीक रखता है. 

4-तरबूज में आयरन, मैगनीशियम, कैल्शियम, मैगनीज, जिंक, पोटैशियम और आयोडीन जैसे पोषक तत्त्वों की भरपूर मात्रा होती है. दांतो के लिए तरबूज बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपने दांतो को चमकदार बनाना चाहते है तो इसका सेवन जरूर करे.

 

मोतियाबिंद की समस्या को ठीक करता है नीम का तेल

खून की कमी को दूर करते है कच्ची हल्दी और शहद

पीले दांतो को सफ़ेद करता है दूध और केला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -