ये आहार दूर कर देंगे आपकी कमज़ोरी
ये आहार दूर कर देंगे आपकी कमज़ोरी
Share:

आजकल खाने पीने की चीजों में पौष्टिकता की कमी के कारण कमज़ोरी होना आम बात है,अगर हमारे शरीर में कमजोरी आ जाये तो इससे उल्टी, दस्त, चक्कर आना, थकावट और पेट दर्द जैसी समस्याएं होने लगती है. इसलिए ये बहुत ज़रूरी है की खाने पीने की चीजों में कुछ बदलाव लाकर शरीर को इस समस्या से सुरक्षित रखा जाये. आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपकी कमज़ोरी की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आपको कमज़ोरी महसूस हो रही है तो इसके लिए नियमित रूप से सुबह के समय टमाटर के सूप का सेवन करे.ऐसा करने से आपको अच्छी भूख लगती है. इसके साथ ही रोज़ाना टमाटर का सूप पीने से आपके शरीर में खून की कमी भी पूरी हो जाती है.

2- कमज़ोरी की समस्या को दूर करने के लिए एक गिलास पानी में थोड़े से नमक को डालकर उबाल ले. अब इस पानी से अपनी मांसपेशियों की मालिश करें. ऐसा करने से आपकी मांसपेशियों का दर्द और अकड़न तुरंत ठीक हो जाएगी और साथ ही इससे आपकी कमजोरी भी दूर हो जायेगी.

3- नियमित रूप से खूजर का सेवन करने से भी आपकी कमजोरी की समस्या दूर हो जाएगी. इसके अलावा इसके सेवन से आपके शरीर में एनर्जी भी आती है,कमज़ोरी दूर करने के लिए नियमित रूप से कम से कम 10 खजूर का सेवन करें.

4- अगर आप रोजाना गाय के दूध के साथ अलसी के बीजों का सेवन करते है तो इससे आपकी कमजोरी जल्दी खत्म हो जाती है और साथ ही दूध और अलसी का सेवन आपको कई बीमारियों से दूर भी रखता है.

 

मांसपेशियों में दर्द होने से हो सकती है ये समस्याएँ

हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है ये फल

हड्डियों को मजबूत बनाता है नमक का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -