गर्मियों में अपने बच्चो को करवाए इन आहारों का सेवन
गर्मियों में अपने बच्चो को करवाए इन आहारों का सेवन
Share:

गर्मियों के मौसम में अक्सर गलत खान पान की वजह से बच्चो का पेट ख़राब हो जाता है. इसलिए ज़रूरी है की गर्मियों में बच्चो के खाने पीने का विशेष धयान रखा जाये. आज हम आपको बताने जा रहे है किस तरह से आप अपने बच्चों को गर्मियों के मौसम में स्वस्थ्य बना सकते हैं. हम आपको कुछ ऐसे आहारों की जानकारी दे रहे है जिनका सेवन आपके बच्चो को गर्मियों के मौसम में भी स्वस्थ रखेगा.

1-दही हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये हमारे शरीर में ठंड़क प्रदान करता है. इसलिए गर्मी में बच्चो को दही का रायता या लस्सी बनाकर पिला सकते है.

2-गर्मी में नारियल पानी का सेवन सेहत के लिए लाभकारी होता है. नारियल पानी में भरपूर मात्रा में मिनरल्स पाए जाते है. जो बीमारियों से लड़ने में मदद करते हैं. इसलिए नारियल पानी का सेवन बच्चों को ज़रूर करवाना चहिये. दिन में दो बार नारियल के पानी का सेवन करवाने से आपका बच्चा स्वस्थ्य रहेगा.

3-खीरे में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो कि बच्चों के शरीर को नमी प्रदान करने का काम करते है. आप चाहें तो इसे अपने बच्चे के सलाद में शामिल कर सकती हैं.

4-गर्मी में तरबूज का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. ये हमारे शरीर में पानी की कमी को पूरा करने का काम करता है. इसलिए गर्मी में अपने बच्चो को तरबूज का सेवन ज़रूर करवाना चाहिए.

कॉस्टर आयल की मदद से घटाए अपना वजन

फंगल इन्फेक्शन से राहत दिलाती है लौंग की चाय

यूरिन इन्फेक्शन की सम्भावना को कम करते है निम्बू और बेकिंग सोडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -