कॉस्टर आयल की मदद से घटाए अपना वजन
कॉस्टर आयल की मदद से घटाए अपना वजन
Share:

आजकल हर कोई अपने बढ़ते वजन से परेशान रहते है.अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से ग्रसित है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा आसान उपाय लेकर आये है जिससे आप आसानी से अपने वजन को कम कर सकते है.इस समस्या को दूर करने का सबसे अच्छा उपचार है कैस्टर ऑयल. यह तेल हमारे शरीर के दर्द को दूर करने में मदद करता है और इसके साथ ही यह तेल बढ़ते वजन को कम करने में भी अहम भूमिका निभाता है. 

1-कॉस्टर आयल के इस्तेमाल से बॉडी पर जमे फैट्स को कम किया जा सकता है.शरीर पर जमे फैट को कम करने के लिए  एक चम्मच अरंडी के तेल को गर्म करके अपने पेट की मालिश करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में फैट कम होने लगता है.इसके अलावा यह स्ट्रेच मार्क्स को हटाने में भी मदद करता है.

2-कैस्टर ऑयल शरीर को डेटॉक्स करने में मदद करता है.इसके इस्तेमाल से शरीर के अंदर की गंदगी और विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते है.इससे पेट पूरी तरह से साफ हो जाता है और यह हमारी पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है.पाचन क्रिया ठीक होने से वजन कम होता है.

3-कैस्टर ऑयल हमारी बॉडी के इम्युनिटी पावर को बढ़ाने का काम करता है., जिससे हमें बाहरी इन्फेक्शन्स  से लड़ने की ताकत मिलती है. इससे हमारा शरीर कई तरह की बीमारियों से लड़ने में सक्षम हो जाता है.

तिल के सेवन से ठीक हो सकती है गले की खराश

आँखों को भी चाहिए खास देखभाल

यूरिन इन्फेक्शन की सम्भावना को कम करते है निम्बू और बेकिंग सोडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -