इजराइल-फिलिस्तीन के वॉर पर बन चुकी है ये फ़िल्में, आपने देखी क्या?

इजराइल-फिलिस्तीन के वॉर पर बन चुकी है ये फ़िल्में, आपने देखी क्या?
Share:

एक बार फिर से इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग छिड़ गई है. हालांकि, ये विवाद लंबे वक़्त से चलता आ रहा है, जिसे फिल्मों में भी दिखाया जा चुका है. आइए आपको बताते है उन फिल्मों के बारे में, जो इजराइल-फिलिस्तीन वॉर पर बन चुकी हैं. जिसमें टेलीविज़न सीरीज फौदा और 7 डेज इन एंतेब्बे सम्मिलित है.

* 'द स्पाई'- थ्रिलर और ड्रामा सीरीज 'द स्पाई' 2019 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. सच्चा बैरन कोहेन ने इसमें मोसाद जासूस का किरदार निभाया था.
* फौदा - ये टेलीविज़न सीरीज बहुत मशहूर रही है, इसमें इजराइल-फिलिस्तीन के बीच तनाव को भी दिखाया गया है. बाद में इसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था. 
* ओ जेरूसलम- इसमें दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई है. इसी नाम से नॉवेल भी है, जिसपर ये ड्रामा फिल्म बेस्ड है. इसमें भी दोनों देशों के तनाव की कहानी दिखाई गई है. 
* 7 डेज इन एंतेब्बे- ये एक्शन थ्रिलर फिल्म ऑपरेशन एंतेब्बे पर बेस्ड है. जिसमें 1976 में युगांडा एयरपोर्ट पर मोसाद की ओर से पैसेजर को बचाने के लिए ऑपरेशन चलाया जाता है.
* म्यूनिख- 1972 ओलंपिक में 11 इजराइली खिलाड़ियों और कोच का क़त्ल कर दिया गया था. इसमें इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद ने दुश्मनों से बदला लिया था.

शादी करने जा रहे है सलमान खान! एक्टर की इस पोस्ट ने मचाई इंटरनेट पर सनसनी

शाहिद संग किसिंग सीन पर बोली कंगना रनौत- 'बुरे सपने जैसा था...'

'स्टारकिड के कारण मुझे रातोरात फिल्म से निकाल दिया', इस एक्ट्रेस का फूटा गुस्सा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -