बैंकों की देशव्यापी हड़ताल ने कामकाज जारी रखेंगे ये बैंक

Jan 08 2019 11:25 AM
बैंकों की देशव्यापी हड़ताल ने कामकाज जारी रखेंगे ये बैंक

नई दिल्ली: केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर मंगलवार को शुरू हुई दो दिवसीय हड़ताल का बैंकिंग क्षेत्र के कामकाज पर आंशिक प्रभाव पड़ने की आशंका जताई जा रही है. बैंकिंग यूनियन के एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है. केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने आठ और नौ जनवरी को दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. 

ऑक्सीजन में चल रही फसलों के लिए संजीवनी बनकर आयी बर्फबारी

एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि इन दो दिनों के दौरान देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में कामकाज जारी रह सकता है. देश भर में एसबीआई की लगभग 85,000 शाखाएं हैं. इसके अलावा कुछ अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों में भी सामान्य कामकाज जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

जेट एयरवेज को जल्द मिल सकती एसबीआई से वित्तीय सहायता

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के पश्चिम बंगाल के प्रबंधक सिद्धार्थ खान ने बताया है कि, ‘एसबीआई की तमाम शाखाओं में कामकाज जारी रहेगा. बैंक कर्मचारी यूनियन के नौ घटकों में से मात्र दो ने हड़ताल का ऐलान किया है, शेष घटक हड़ताल के समर्थन में नहीं हैं.’ केवल आल इंडिया बैंक एंपलॉइज एसोसिएशन और बैंक एंपलॉइज फेडरेशन आफ इंडिया ने ही हड़ताल की है. खान ने बताया है कि एसबीआई के अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक आफ इंडिया में कामकाज जारी रहेगा, वहीं कुछ अन्य बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है.

मार्केट अपडेट:-

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट