जेट एयरवेज को जल्द मिल सकती एसबीआई से वित्तीय सहायता

Jan 06 2019 11:21 AM
जेट एयरवेज को जल्द मिल सकती एसबीआई से वित्तीय सहायता

नई दिल्ली : लगातार वित्तीय संकट से जूझ रही एयरलाइंस कंपनी जेट एयरवेज को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है। जानकारी अनुसार एसबीआई से 15 अरब रुपये के नए कर्ज को लेकर बातचीत लगभग पूरी हो चुकी है। उम्मीद है कि जेट एयरवेज को पूंजीगत जरूरतें पूरा करने के लिए एसबीआई जल्द नया कर्ज दे देगा। एयरलाइन ने जनवरी को एसबीआई अधिकारियों के साथ कर्ज योजना को लेकर होने वाली बैठक में वेंडर और कर्जदाताओं को भी बुलाया है।

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

इस कारण बढ़ी समस्या 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जेट एयरवेज पर पायलट, कर्मचारियों, कर्जदाताओं, बैंकों और वेंडरों का काफी बकाया है। तेल कीमतों में बढ़ोतरी और घरेलू बाजार में प्रतिस्पर्धा के चलते कंपनी की दिक्कतें बढ़ गई हैं। कर्जदाताओं का बकाया भुगतान नहीं करने पर कंपनी पहले ही चार बोइंग 737 मैक्स विमानों का संचालन नहीं कर पा रही है। अगले सप्ताह होने वाली बैठक में अगर कर्जदाता योजना से संतुष्ट नहीं होते हैं तो कंपनी को और विमानों का संचालन बंद करना पड़ सकता है।

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

प्राप्त जानकारी अनुसार एसबीआई पहले भी कंपनी को कर्ज दे चुका है। लिहाजा बैंक ने कंपनी का फोरेंसिक ऑडिट कराने के बाद 15 अरब रुपये का नया कर्ज देने पर सहमति जताई है। ऑडिट प्रक्रिया दिसंबर में शुरू हुई थी। सूत्रों कि माने तो कर्ज से कंपनी को परिचालन जरूरतें पूरा करने के लिए पैसा तो मिलेगा, लेकिन उसकी दीर्घकालिक समस्या हल नहीं होगी। 

जल्द ही इस शो में नकारात्मक भूमिका निभाएंगे रणधीर राय

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी