हकीकत से रूबरू करवाएगी ये 3 फिल्मे, आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने
हकीकत से रूबरू करवाएगी ये 3 फिल्मे, आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने
Share:

बात चाहे हॉलीवुड की हो या इंडियन सिनेमा की, यहां सत्य घटनाओं पर आधारित मूवी हमेशा पसंद की जाने वाली फ़िल्में कही जाती है. असल किरदार और कहानियां लोगों को ना ही सिर्फ रोचक लगती है, बल्कि इन्हें पर्दे पर देखने को लेकर लोगों में हमेशा से ही एक पागलपन देखने के लिए मिला है. हालांकि फिल्मकार अपने  मुताबिक इन मूवीज में मनोरंजन का तड़का अवश्य लगाते हैं, फिर भी इन मूवी में असल कहानी की आत्मा जरूर जिंदा रहती है. हॉलीवुड में भी ऐसी  मूवीज की एक लंबी फेहरिस्त है जो, असल घटनाओं और जिंदगियों पर आधारित हैं. आज हम आपको कुछ मूवी के बारें में जानकारी देने जा रहे है जो कि सत्य घटना पर बनाई गई है. 

श्चिंद्लर्स लिस्ट (Schindler's List): ये क्लासिक फिल्म जर्मन व्यवसायी ओस्कर शिंडलर (नीसन) की कहानी को दर्शाती है, जिन्होंने विध्वंस ( हालकॉस्ट)  के दौरान एक हजार से अधिक पोलिश-यहूदी शरणार्थियों की जिंदगी को किस तरह से बचाया था. मूवी में एक्टर लियाम नीसन, राल्फ फिएनेस और बेन किंग्सले नजर ने शानदार अभिनय किया है.

12 ईयर्स अ स्लेव (12 Years a Slave): ऑस्कर अवार्ड जीतने वाली ये मूवी न्यूयॉर्क में पैदा हुए एक अश्वेत व्यक्ति सोलोमन नॉर्थअप की वास्तविक कहानी के बारें में दर्शाती है. सोलोमन का 1841 में वाशिंगटन, डीसी में अपहरण कर लिया गया और गुलामी में बेचा जा चुका था. यहां से रिहाई के पहले उन्होंने लुइसियाना में 12 वर्ष तक गुलाम के रूप में कार्य किया. चिवेटेल इजीओफ़ोर ने मूवी में सोलोमन का रोल अदा किया था.

द वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट (The Wolf of Wall Street): द वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट, एक क्राइम ब्लैक कॉमेडी मूवी है. मार्टिन स्कोर्सेसे ने इसे डायरेक्ट भी कर चुके है. मूवी जॉर्डन बेलफोर्ट के संस्मरण पर आधारित है. यह न्यूयॉर्क शहर में एक स्टॉक ब्रोकर के रूप में अपने करियर के बारे में बेलफोर्ट के दृष्टिकोण को दर्शाया गया है और कैसे उसकी फर्म, स्ट्रैटन ओकमोंट, वॉल स्ट्रीट पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी में भी लगी हुई थी, जो अंततः उसके पतन का कारण बनी. फिल्म में  लियोनार्डो डिकैप्रियो, जोनाह हिल और मार्गोट रोबी मुख्य भूमिकाओं में हैं.

एंजेलिना जोली ने चोरी छिपे किया ऐसा काम, भड़क उठे ब्रैड पिट

रेयान रेनॉल्ड्स अफवाहों को किया ख़ारिज, कहा- "डॉक्टर स्ट्रेंज के अगले पार्ट में ..."

तलाक के बाद कान्ये ने किम से मांगी माफी, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -