टेक समिट में बोली ब्रिटिश प्रधानमंत्री, भारतीयों की ब्रिटेन यात्रा आसान बनाएंगे
टेक समिट में बोली ब्रिटिश प्रधानमंत्री, भारतीयों की ब्रिटेन यात्रा आसान बनाएंगे
Share:

नई दिल्ली : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री रविवार को भारत पहुंच चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने सोमवार को इंडिया यूके टेक समिट में भागीदारी की। इस दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी भेंट हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक में उन्होंने ब्रिटेन की ओर से कहा कि भारत और ब्रिटेन दोनों विशेषतौर पर एक दूसरे से जुड़े हैं। प्रधानमंत्री थेरेसा ने कहा कि ब्रिटेन भारतीयों के लिए पंजीकृत यात्रा योजना है। इससे भारतीयों को सुविधा होगी और वे ब्रिटेन की यात्रा सुगमता से कर सकेंगे। वहीं पीएम मोदी ने कहा भारत के लिए ये गर्व की बात है कि यूरोप से बाहर अपनी पहली यात्रा के लिए थेरेसा मे ने भारत को चुना.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेक इन इंडिया से भारत और ब्रिटेन के संबंध मजबूत होंगे। दूसरी ओर ब्रिटिश प्रधानमंत्री थैरेसा ने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच विभिन्न तरह के कार्यों की अच्छी संभावना है। ब्रिटेन अपनी अर्थव्यवस्था और सामाजिक सुधारों पर कार्य कर रहा है। थेरेसा का भारत पहुंचने पर सोमवार को हुई भेंट के दौरान पीएम मोदी ने स्वागत किया।

आज उनका औपचारिक स्वागत भी हुआ। अपना शानदार स्वागत सत्कार देखकर वे अभिभूत हो गईं। थेरेसा ने भारतीय निवेश को अच्छा बताया और कहा कि ब्रिटेन को इससे मदद मिल रही है। दूसरी ओर भारत ने भी थेरेसा की यात्रा से कारोबारी समझौते होने और मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को बल मिलने की संभावना जताई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -