दिल्ली में अगले 2 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
दिल्ली में अगले 2 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार (8 जुलाई) की सुबह झमाझम बारिश हुई। कुछ देर रुकने के बाद वर्षा एक बार फिर शुरू हो गई। अगले दो दिन मौसम ऐसा ही बना रह सकता है। मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि शनिवार को तेज हवाएं चलने के साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। अनुमान है कि शहर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

IMD ने शनिवार-रविवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली में शुक्रवार को बारिश नहीं होने की वजह से तापमान में वृद्धि देखने को मिली। मौसम विभाग ने 'येलो अलर्ट' जारी करते हुए कहा है कि मूसलाधार बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों में पानी भर सकता है और महत्वपूर्ण सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है। दिल्ली में कई स्थानों पर बूंदाबांदी होने के कारण शुक्रवार को मौसम सुहाना रहा। दिल्ली की प्राथमिक वेधशाला सफदरजंग वेधशाला में शहर का न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार (8 जुलाई) को अपने दैनिक पूर्वानुमान में कहा था कि अगले 4 से 5 दिनों में उत्तर भारत में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि, 'अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर भारत में भारी वर्षा होगी। सक्रिय मॉनसून का असर अन्य राज्यों में भी देखा जाएगा।' मौसम विभाग ने उत्तर भारत के लोगों को भारी बारिश के अलर्ट रहने और जरूरी एहतियात बरतने की सलाह दी है।

खालिस्तानियों के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में डाले 21 के नाम

आज तेलंगाना को 6100 करोड़ की सौगात, राजस्थान में भी करेंगे विकास परियोजनाओं की शुरुआत

ड्राइवर-मैकेनिक के बाद राहुल गांधी का 'किसान' अवतार, सुबह-सुबह धान के खेतों में पहुंचे, चलाया ट्रेक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -