इन जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी, IMD ने दी चेतावनी
इन जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी, IMD ने दी चेतावनी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में तापमान बढ़ने में थोड़ी राहत प्राप्त हुई है। मगर दिन और रात के तापमान में 18 डिग्री से अधिक के अंतर सेहत नासाज कर रहा है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए दिन-रात के तापमान में 18 या उससे अधिक डिग्री का अंतर रहने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके साथ-साथ भारतीय मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में वर्षा की भी संभावना जताई है। वर्षा के साथ ही प्रदेश में कई जिलों में बर्फबारी के आसार भी बताए गए हैं। देहरादून में वर्षा को लेकर भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक, ऐसे मौसम में लोगों को बुखार, वायरल, सर्दी, खांसी की संभावना अधिक रहती है। लोगों से अपील है कि वे प्रातः शाम ठंडा होने पर गर्म कपड़े पहनें। दिन में बहुत गर्म एवं सुबह एवं शाम को ठंडा हो रहा है। देहरादून में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री एवं न्यूनतम 10.8 डिग्री दर्ज किया गया। मसूरी में अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम 6.5 डिग्री रहा।

भारतीय मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में वर्षा के साथ बर्फबारी की भी आशंका जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, फरवरी महीने के अंतिम हफ्ते में कई जिलों में वर्षा एवं बर्फबारी देखने को मिल सकती है। मौसम में परिवर्तन से बढ़े मरीज दून और कोरोनेशन समेत अन्य चिकित्सालयों में बदलते मौसम में वायरल के मरीज बढ़ गए हैं। वरिष्ठ फिजीशियन डा. एनएस बिष्ट ने बताया कि बृहस्पतिवार को उन्होंने 200 मरीज देखे। बुधवार, मंगलवार को भी 200 से अधिक मरीज उनके पास आए थे। उत्तराखंड में अगले दो दिन मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 26 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की वर्षा एवं बर्फबारी की संभावना है। 27 फरवरी को इन जिलों के अतिरिक्त देहरादून सहित अन्य जिलों में वर्षा हो सकती है।

एक बार फिर बीजेपी में बढ़ने वाली है हलचल, CM धामी ने बनाया ये प्लान

खालिस्तानी अमृतपाल की धमकी से बैकफुट पर पंजाब पुलिस ! FIR रद्द, गिरफ्तार लवप्रीत को बताया 'बेकसूर'

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बिना शर्त मांगी माफ़ी ! सीएम सरमा बोले- अब कोई ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -