'CWC सदस्यों के लिए नहीं होगा चुनाव..', हाईकमान ने कांग्रेस सुप्रीमो खड़गे को दिया फ्री हैंड !

'CWC सदस्यों के लिए नहीं होगा चुनाव..', हाईकमान ने कांग्रेस सुप्रीमो खड़गे को दिया फ्री हैंड !
Share:

रायपुर: कांग्रेस कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के सदस्यों के लिए कोई चुनाव का आयोजन नहीं किया जाएगा. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ही CWC के सदस्यों को नियुक्त करेंगे. बैठक के दौरान कांग्रेस के केवल दो नेताओं ने ही CWC चुनाव कराने का पक्ष लिया. बता दें कि, रायपुर में कांग्रेस का 85वां अधिवेशन आज से आरम्भ हो गया है. इसमें संगठन, आगामी लोकसभा चुनाव, कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) चुनाव को लेकर कई अहम फैसले होने हैं. 

 

अधिवेशन के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने जानकारी दी है कि स्टीयरिंग कमेटी में खुलकर चर्चा हुई. सभी सदस्यों ने अपना पक्ष रखा. सर्वसम्मति से स्टीयरिंग कमेटी ने यह फैसला लिया है कि कांग्रेस अध्यक्ष को CWC के सदस्यों को नॉमिनेट करने का अधिकार प्रदान किया जाए. रायपुर में आयोजित कांग्रेस के अधिवेशन का आगाज़ स्टीयरिंग कमेटी की बैठक से हुआ. इसमें गांधी परिवार के किसी सदस्य ने हिस्सा नहीं लिया.

बता दें कि, 25 वर्षों में ऐसा पहली दफा हुआ जब गांधी परिवार का कोई भी सदस्य (सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा) इस मीटिंग में शामिल नहीं हुआ. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो, गांधी परिवार द्वारा यह एक बड़ा संकेत है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संगठन चलाने के लिए फ्री हैंड दे दिया गया है. बता दें कि, संचालन समिति की अहम मीटिंग में कांग्रेस के लगभग 50 बड़े नेता शामिल हुए. वहीं, कांग्रेस अधिवेशन में पूरे देश से पार्टी के 15,000 से ज्यादा प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी और सोनिया गांधी आज यानी 24 फरवरी को रायपुर पहुंचेंगे जबकि प्रियंका गांधी 25 फरवरी को पहुंचेंगी.

क्या महाराष्ट्र में होंगे मध्यावधि चुनाव ? तैयारी में जुटे उद्धव, लेकिन शरद पवार 'निश्चिन्त'

नागालैंड के मंत्री के मुरीद हुए पीएम मोदी, बोले- मैं खुद भी उनके वीडियो देखता हूँ..

CM शिवराज ने दी महिलाओं को घर पर 'लट्ठ रखने' की सलाह, जानिए क्यों?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -