इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारतीय मौसम विभाग ने वर्षा की संभावना जताई है। शनिवार को मौसम विभाग ने वर्षा को लेकर छत्तीसगढ़ में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 20 मार्च तक प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। वर्षा को लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जसपुर, पेंड्रा रोड, कबीरधाम, महासमुंद, दुर्ग, रायपुर, बालोद, धमतरी, कांकेर, नारायणपुर से सटे क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कोरिया, बिलासपुर, मुंगेली, जांजगीर, बेमेतरा, बालोदबाजार एवं राजनांदगांव क्षेत्र में येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऑरेंज अलर्ट संबंधित अफसरों को मौसम परिवर्तन से उत्पन्न होने वाली किसी भी आपातकालीन स्थिति का जवाब देने के लिए तैयार रहने के लिए बोलता है, जबकि येलो अलर्ट दर्शाता है कि मौसम बदल सकता है तथा इसलिए लोगों को सतर्क रहना चाहिए। भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने आगे कहा कि प्रदेश में मौसम की स्थिति 20 मार्च तक बने रहने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, इस पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण बना है, दोनों के संयुक्त प्रभाव से इस क्षेत्र को बंगाल की खाड़ी से भरपूर नमी मिल रही है। इसका प्रभाव कर्नाटक एवं झारखंड के साथ छत्तीसगढ़ में भी रहेगा। इसके कारण आज प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा की स्थिति बनी है। वही मौसम में परिवर्तन की वजह से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का कोंडागांव का अपना दौरा रद्द कर दिया तथा मुख्यमंत्री बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक आधिकारिक कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

पत्नी को लेने ससुराल पहुंचा था पति, कर दी हत्या

बिहार में पार हुई हैवानियत की हदें! इंसान ने कुत्ते को बनाया अपनी हवस का शिकार

दूसरी शादी रचाने जा रहा था 2 बच्चों का बाप, जयमाल स्टेज पर खुली पोल और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -