'मुंबई में 1993 जैसे बम ब्लास्ट होंगे..', धमकी देने वाला नबी याह्या खान गिरफ्तार
'मुंबई में 1993 जैसे बम ब्लास्ट होंगे..', धमकी देने वाला नबी याह्या खान गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने 1993 जैसे ब्लास्ट की धमकी देने वाले आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. उसकी पहचान नबी याह्या खान (55 साल) के रूप में की गई है. वो मलाड पूर्व में पठानवाड़ी का निवासी है. वह पहले भी कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है. उस पर पहले से केस भी दर्ज हैं. आरोप है कि उसने पुलिस नियंत्रण  कक्ष को फोन करके धमकी दी थी. 

नबी याह्या खान ने कहा था कि 'अगले दो महीनों में 1993 की तर्ज पर माहिम, नागपाड़ा, मदनपुरा और भिंडी बाजार में ब्लास्ट और बमबारी होगी. यही नहीं उसने कहा था कि जिस प्रकार तब दंगे हुए थे, ठीक उसी तरह दंगों के लिए दूसरे प्रदेशों से लोगों को बुलाया भी गया है.' इस धमकी भरी कॉल के महाराष्ट्र ATS हरकत में आई और दो टीमों का गठन किया. इस दौरान तकनीकी जांच के वक़्त नबी याह्या खान के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले. इसके आधार पर ATS ने उसे अरेस्ट कर लिया. इस मामले में आगे की जांच के लिए ATS ने आरोपी को आजाद मैदान थाना पुलिस के हवाले कर दिया है. पता चला है कि उस पर लूट, डकैती, और अतिक्रमण करने के केस भी दर्ज हैं.

इससे पहले दक्षिण मुंबई के VP रोड पुलिस स्टेशन में उस समय हड़कंप मच गया, जब खबर मिली कि दिल्ली दरबार रेस्टोरेंट में बम है. आनन-फानन पुलिस और BDDS (बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड) मौके पर पहुंचा. इस दौरान पाया गया कि कॉल करने वाला 20 वर्षीय लड़का ड्रग एडिक्ट है. उसने गलत सूचना दी थी.

किन्नरों ने युवक का प्राइवेट पार्ट काटकर कब्रिस्तान में फेंका, 4 दिनों तक बेहोश पड़ा रहा शख्स

दहेज में नहीं मिली जैकेट तो आगबबूला हो गया पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम

गोवा: बच्चों का गला घोंटकर फांसी के फंदे पर झूल गया पिता, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -