महिला वर्ल्ड चैम्पियनशिप का बहिष्कार करने के लिए उकसाने वाले अधिकारियों  के विरुद्ध होगी जांच
महिला वर्ल्ड चैम्पियनशिप का बहिष्कार करने के लिए उकसाने वाले अधिकारियों के विरुद्ध होगी जांच
Share:

इंटरनेशनल मुक्केबाजी संघ (आईबीए) ने इस माह के अंत में दिल्ली में होने वाली महिला वर्ल्ड चैम्पियनशिप का ‘बहिष्कार करने के लिये उकसाने’ वाले 5 अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू कर दी है। 

विश्व संस्था ने बोला है कि ‘बॉक्सिंग इंडिपेंडेंट इंटिग्रिटी यूनिट’ (BIIU) को कुछ व्यक्तियों के खिलाफ उनके काम करने के तरीके से IBA संविधान और इसकी अनुशासनात्मक एवं नैतिक संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत भी पाई गई है। इन अधिकारियों में अमरीका मुक्केबाजी के कार्यकारी निदेशक/मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइक मैकअटी, मुक्केबाजी कनाडा के अध्यक्ष रेयान ओशिया, चेक मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष मारेक सिमाएक, स्वीडन मुक्केबाजी संघ के चेयरमैन पेर एक्सेल सजोहोम और मुक्केबाजी न्यूजीलैंड के अध्यक्ष स्टीव हार्टले भी शामिल थे। 

IBA ने एक बयान में बोला है, ‘बीआईआईयू अन्य राष्ट्रीय महासंघों के अधिकारियों द्वारा बहिष्कार में किसी भी भूमिका की भी जांच करने वाली है।’ इसके अनुसार, ‘शिकायत इंडिया में नयी दिल्ली में IBA महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप 2023 और उज्बेकिस्तान के ताशंकद में आईबीए पुरूष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप 2023 से संबंधित अनुशासनात्मक एवं नैतिक संहिता के कई अनुच्छेदों के उल्लंघन पर आधारित कहा जा रहा है जिसमें अनुच्छेद 24 भी शामिल है जो ‘प्रतियोगिता के बहिष्कार को उकसाने’ से संबंधित है।’ 

यूपी ग्रेस जीत के साथ अंतिम आठ में बनाया स्थान

ACF ने ग्रैंडमास्टर डी गुकेश को ‘प्लेयर ऑफ द ईयर' पुरस्कार से किया गया सम्मानित

इंदौर टेस्ट में भारत पर मंडराया हार का ख़तरा, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 76 रनों की दरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -