पौधरोपण कार्यक्रम: नरोत्तम का घोर अपमान, जमीन पर गिरी प्रज्ञा ठाकुर, CM बोले- 'सेल्फी लीजिए...'
पौधरोपण कार्यक्रम: नरोत्तम का घोर अपमान, जमीन पर गिरी प्रज्ञा ठाकुर, CM बोले- 'सेल्फी लीजिए...'
Share:

भोपाल:  शिवराज सरकार आज पूरे राज्य में पौधरोपण समारोह के एक वर्ष पूरे होने पर पौधरोपण अभियान चला रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सहित कई मंत्री-सांसद तथा नेता राजधानी भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम के पास बन रहे शहर के पहले श्रीयंत्र के आकार वाले पार्क (Shree Yantra Park) में पौधरोपण किया। गर्मी ज्यादा होने की वजह से पौधरोपण समारोह में सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) बीमार पड़ गई। प्रज्ञा सिंह गश्त खाकर जमीन पर गिर पड़ी। सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें उठाकर अस्पताल भेजा। 

वहीं कार्यक्रम में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) खफा नजर आए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की उपस्थिति में मंच पर जगह नहीं मिलने से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा नाराज हो गए। मंच पर जगह नहीं प्राप्त होने पर आम लोगों के साथ कुर्सी पर सबसे पीछे जाकर बैठ गए। अफसर एवं पार्टी पदाधिकारियों को मनाने के पश्चात् नरोत्तम मिश्रा मंच पर गए। वही पौधारोपण के पश्चात् में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने पुस्तक का विमोचन किया। पुस्तक मे बीते 1 वर्ष के पौधारोपण की जानकारी है। इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि आज हमारे देश,प्रदेश तथा भोपाल में अच्छे लोगों की कमी नहीं है। पर्यावरण को बचाना है तो समाज को साधना करनी पड़ेगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कहीं जाता था तो पहले से पता होता था वहां के लोगों को मैं पेड़ लगाउंगा। आज पेड़ नहीं लगाता हूं तो ऐसा लगता है कुछ अधूरा छूट गया है। पेड़ मेरे लिए भांजा-भांजी की भांति हो गए हैं। आज पूरी दुनिया पर्यावरण संरक्षण के लिये परेशान है। पेड़ लगाया मतलब हमने समाज को कुछ दिया। पेड़ लगाएं भी और बचाए भी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर माह में लगाए गए पेड़ के साथ सेल्फी लीजिए तथा सोशल मीडिया पर डालें। ऐसे व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। जीवन में इतने पेड़ लगा दो जितनी आपने ऑक्सीजन ली हो। विश्व में आए हैं तो पर्यावरण को भी कुछ देकर जाएं। हर ख़ुशी के मौक़े पर एक पेड़ लगाओ। पेड़ों की वजह से ही आज धरती बची हुई है। वृक्षारोपण को अपनी ज़िंदगी का अभिन्न भाग बनाएं। मेरे जन्मदिन के दिन कोई होर्डिंग की आवश्यकता नहीं है। पेड़ लगाओ मेरा जन्मदिन सार्थक हो जाएगा। 

घर से बुलाया 'गद्दा, कंबल, तकिया', फिर आई नवाब मलिक को नींद, जानिए कैसे बीती रात?

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- सभी भारतीयों का DNA एक, कई विश्विद्यालय कर चुके साबित

लालू पर मंडराए संकट के बादल, ED जब्त करेगी घोटाले से बनाई गई संपत्ति!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -