बाबा के इस्तीफे को कांग्रेस ने बताया BJP की साजिश, सिद्दीकी बोले- '10 फरवरी को बताऊंगा इसकी वजह'
बाबा के इस्तीफे को कांग्रेस ने बताया BJP की साजिश, सिद्दीकी बोले- '10 फरवरी को बताऊंगा इसकी वजह'
Share:

मुंबई: लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा, यहाँ राज्य के पूर्व मंत्री बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया तथा घोषणा की कि वह अजित पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में सम्मिलित होंगे। इस टूट के पश्चात् प्रदेश मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने सिद्दीकी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि वह ED के डर से और भारतीय जनता पार्टी के दबाव से पार्टी छोड़ रहे हैं। जबकि सिद्दीकी ने पलटवार करते हुए कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, वरना यूं ही कोई नहीं जाता।

बाबा सिद्दीकी के कांग्रेस छोड़ने पर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ ने कहा, “इस वक़्त कांग्रेस की तरफ से भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है, ऐसे में पार्टी को अपने समर्थकों की सबसे अधिक आवश्यकता होती है, मगर कुछ लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी तो छोड़ी था, मगर कितने कार्यकर्ता उनके साथ गए। पार्टी कार्यकर्ताओं से होती है।” महाराष्ट्र की राजनीति में बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी को बाबा सिद्दीकी के नाम से भी जाना जाता है।

बाबा सिद्दीकी क्या राज्यसभा जाएंगे, के सवाल पर वर्षा कुछ भी बोलने से बचती रहीं, किन्तु यह भी कहा, “पार्टी ने उन्हें 3 बार MLA बनाया। फिर मंत्री भी बनाया। तेलंगाना एवं कर्नाटक चुनाव में भी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी, ऐसे में वह यह नहीं कह सकते कि पार्टी ने उन्हें किनारे लगा दिया है। सबसे युवा MLA के तौर पर उनके बेटे को भी MLA बनाया गया। साथ ही वह मुंबई युवा कांग्रेस अध्यक्ष भी है। मुझे उम्मीद है कि जीशान पार्टी नहीं छोड़ेंगे।” वही पार्टी में टूट के बाद भाजपा पर हमला करती हुईं वर्षा ने कहा कि अजित पवार एवं एकनाथ शिंदे क्या छोड़कर गए पूरी पार्टी ही ले गए। इन सब पर एजेंसी का दबाव है। इनके सबके पीछे भाजपा का हाथ है। यह सब भाजपा करा रही है। हमारी यात्रा मुंबई आने के पहले पार्टी को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

वही दूसरी तरफ, बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, “कुछ तो वजह है यूं ही तो लोग नहीं जाते है, कुछ न बोलूं यही सही रहेगा, लेकिन वजह क्या है ये 10 फरवरी को बताऊंगा। हमारा 48 वर्षों का साथ था और पार्टी में हर किसी को जानता हूं। मैं यही कहूंगा कि कोई तो मेरे सामने आकर बोले फिर मैं बताऊंगा की क्यों छोड़ रहा हूं। यदि कोई मुझे छेड़ेगा तो मैं भी नहीं छोडूंगा।” वर्षा गायकवाड़ पर निशाना साधते हुए सिद्दीकी ने कहा कि वह मुझ पर ईडी के केस की बात कर रही हैं। मैंने वर्षा के वालिद के साथ काम किया है। वो मेरी बेटी के समान है, वो बस इतना बता दें कि उनके क्षेत्र के 4 नगरसेवकों ने पार्टी क्यों छोड़ दी।

भाजपा-RSS के नेताओं पर हमला करने के लिए PFI ने तैयार की 'रिपोर्टर्स' की टीम, विदेशों से आया पैसा, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

INDIA गठबंधन से एक और दल बाहर ! अखिलेश यादव ने भी माना - NDA में जा रही है RLD

भारत और म्यांमार के बीच फ्री आवाजाही बंद, 1643 किलोमीटर लंबी बॉर्डर पर को सील करेगी सरकार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -