बजट सत्र के पहले दिन ही मचा हंगामा, 22 सेकेंड में भाषण खत्म कर चले गए राज्यपाल, जानिए पूरा मामला
बजट सत्र के पहले दिन ही मचा हंगामा, 22 सेकेंड में भाषण खत्म कर चले गए राज्यपाल, जानिए पूरा मामला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में बजट सत्र के पहले ही दिन जमकर बवाल मचा. हंगामा इस हद तक हुआ कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने सत्र के प्रथम दिन अपना भाषण बीच में ही बंद कर दिया तथा सदन से चले गए. दरअसल, महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के विधायकों का इल्जाम है कि हाल ही में राज्यपाल ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर विवादास्पद बयान दिया था. ऐसे में बृहस्पतिवार को विधायकों ने सदन के पहले दिन नारे बाजी की. सिर्फ 22 सेकेंड में राज्यपाल ने अपना भाषण दिया तथा फिर चले गए.

वही जैसे ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अभिभाषण के लिए सदन में आए, सत्ता पक्ष के नेताओं ने 'छत्रपति शिवाजी महाराज की जय' के नारे लगाए. तत्पश्चात, राज्यपाल ने केवल 22 सेकेंड में पटल पर भाषण समाप्त कर दिया. राज्यपाल के भाषण में महात्मा फुले तथा सावित्रीबाई फुले के नामों का उल्लेख करने के पश्चात ही संबोधन समाप्त हो गया. 

वही महाविकास अघाड़ी के विधायकों द्वारा हंगामा करने के पश्चात् सीएम उद्धव ठाकरे ने शांति की अपील की मगर उसके पश्चात् भाजपा विधायकों ने फिर से हंगामा मचाना आरम्भ कर दिया. तत्पश्चात, राज्यपाल ने भाषण छोड़ दिया. इतना ही नहीं सदन में नारे बाजी के अतिरिक्त विधायकों ने सदन के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया. एक MLA ने विरोध स्वरूप अवसर पर ही शीर्षासन किया. महा विकास अघाड़ी (MVA) के विधायकों ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर कथित विवादास्पद बयान को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विरुद्ध नारेबाजी एवं विरोध प्रदर्शन किया. वहीं NCP MLA संजय दौंड ने विरोध में 'शीर्षासन' किया.

फिर बदल गया अयोध्या के DM आवास के बोर्ड का रंग, पहले भगवा था, फिर हरा हुआ और अब लाल

शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, बोले- 'बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर ठप्प हो जाता है कामकाज'

ममता से अलग होने के बाद KCR के करीब आए प्रशांत किशोर, जानिए क्या है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -