नदी में शिशुओं के भ्रूण मिलने मचा बवाल, सामने आई हैरान कर देने वाली बात
नदी में शिशुओं के भ्रूण मिलने मचा बवाल, सामने आई हैरान कर देने वाली बात
Share:

मुंबई: मंगलवार की शाम को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। महाराष्ट्र के बुलढाणा में वाण नदी में शिशुओं के मरे हुए कई भ्रूण पाए जाने से हंगामा मच गया। मरे हुए शिशुओं को नदी में फेंका गया। बुलढाणा जिले के संग्रामपुर तालुका के कोलद गांव में इस घटना के खुलासेके उपरांत स्थानीय लोगों में आक्रोश है। जानकारी मिलते ही तामगांव पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो बड़े पैमाने पर अवैध रूप से गर्भपात कराने का रैकेट शुरू होने की बात भी सुनने के लिए मिली है।

जब यह बात सामने आई तो बड़ी तादाद में गांव वाले नदी किनारे जमा हुए। यहां स्थानीय लोगों द्वारा हमेशा यह शिकायत की जाती रही है कि यहां आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बोगर डॉक्टर कार्य करने में लगे हुए है। अधिकतर ऐसे ही डॉक्टर अवैध अबॉर्शन का रैकेट चला रहे हैं। गर्भपात के उपरांत मृत शिशुओं के भ्रूण को नदी में फेंका जाता है। तामगांव पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में अवैध अबॉर्शन रैकेट सक्रिय होने की बात भी मानी है लेकिन जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

अवैध अबॉर्शन रैकेट चल रहा सुबह-शाम, शिशुओं की बेरहमी से ली जा रही जान: खबरों का कहना है कि बुलढाणा के संग्रामपुर तालुका के कोलद गांव में वान नदी में कल (22 नवंबर, मंगलवार) ढेर सारे बालक शिशु के मृत भ्रूण मिले है। ये भ्रूण चार से 6 माह के शिशुओं के हैं। इस घटना से पूरे गांव में खलबली का माहौल पैदा हो गया। जिसके उपरांत गांववालों ने पास के तामगांव पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने धारा 318 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया। बच्चों के मृत भ्रूण पाए जाने की घटना की खबर गांव में आग की तरह फैली। समूचा गांव नदी किनारे जमा हो गया और पुलिस से गुनहगारों को जल्दी पकड़ने की मांग करने लग गए।

तामगांव पुलिस हरकत में आई, जल्दी होगी गुनहगारों पर सख्त कार्रवाई: तामगांव पुलिस भी मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन हरकत में आई और तेजी से कार्रवाई में जुट गई। पुलिस ने अपनी प्रारंभिक  कार्रवाई में आशंका जताई कि इलाके में अवैध तरीके से अबॉर्शन रैकेट कार्य कर रहा है और उन पर जल्दी नकेल कसी जाएगी। गुनहगार जल्दी ही सलाखों के पीछे ही जाने वाले है।

शादी करने से किया इनकार तो प्रेमी ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

2 बीवी और 6 बच्चों की लड़ाई में फंसा था केंद्रीय मंत्री का भतीजा, कर ली आत्महत्या

'श्रद्धा की तरह तेरे भी 35 टुकड़े कर दूंगा', हिन्दू लड़की का बलात्कार कर बोला अब्बास

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -