अरब सागर में मालवाहक जहाज को हाईजैक करने की चल रही थी प्लानिंग, इस तरह नौसान ने किया नाकाम
अरब सागर में मालवाहक जहाज को हाईजैक करने की चल रही थी प्लानिंग, इस तरह नौसान ने किया नाकाम
Share:

भारतीय नौसेना ने अरब सागर में एक मालवाहक जहाज को अगवा होने से बचाया जा चुका है। दरअसल, 18 चालक दल के सदस्यों के साथ माल्टा-ध्वज वाले जहाज का अपहरण करने का प्रयास भी किया गया है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय नौसेना ने शनिवार को बोला है कि उसने अरब सागर की समुद्री घटना पर तुरंत कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

एमवी रुएन विमान का चालक दल समेत अपहरण: इलाके में निगरानी कर रहे नौसेना के समुद्री गश्ती विमान और अदन की खाड़ी में समुद्री डकैती रोधी गश्त पर उसके युद्धपोत को जहाज एमवी रुएन का पता लगाने के लिए तैनात कर दिया गया है। दरअसल, एक इमरजेंसी कॉल के उपरांत एमवी रुएन का पता लगाने और सहायता करने के लिए इन जहाजों को तैनात कर दिया गया था।

अधिकारियों ने बोला है कि अपहरण के प्रयास की सूचना गुरुवार को दी गई और भारतीय नौसेना ने शुक्रवार तड़के घटना इलाके में अपने मिशन के लिए अपने गश्ती विमान तैनात कर दिए गए है। अब तक मिली जानकारी हाईजैक किए गए समाज पर सोमालिया के समुद्री डाकू हो सकते हैं।

समुद्री डकैती विरोधी गश्त जहाज तैनात: नौसेना ने बोला है कि उसके विमान ने अपहरण हुए जहाज के ऊपर से उड़ान भरी और वह लगातार जहाज की गतिविधियों पर दिखाई दे रही है। दरअसल, वह जहाज लगातार सोमालिया के तट की ओर बढ़ रहा है। भारतीय नौसेना के एक प्रवक्ता ने बोला है कि, "विकासशील स्थिति पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए, भारतीय नौसेना ने अपने नौसैनिक समुद्री गश्ती विमान को इलाके में निगरानी करने और एमवी रुएन का पता लगाने और सहायता करने के लिए अदन की खाड़ी में समुद्री डकैती विरोधी गश्त पर भेज दिया।"

जहाज की गतिविधियों पर बारीकी से नजर: नौसेना प्रवक्ता ने इस बारें में बोला है कि, "विमान ने 15 दिसंबर की सुबह अपहृत जहाज के ऊपर से उड़ान भरी और विमान लगातार जहाज की गतिविधियों पर दिखाई दे रहा है, जो अब सोमालिया के तट की ओर बढ़ रहा है।" अधिकारी ने इस बारें में बोला है कि समुद्री डकैती रोधी गश्त के लिए अदन की खाड़ी में तैनात भारतीय नौसेना के युद्धपोत ने भी शनिवार सुबह एमवी रुएन को रोका। प्रवक्ता ने बोला है कि क्षेत्र की अन्य एजेंसियों के साथ समन्वय में स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

शिवराज सिंह चौहान ने बीच में काफिला रोक घायल शख्स को पहुंचाया अस्पताल, वायरल हुआ VIDEO

CM भजनलाल शर्मा के पिता की बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती

खाटू श्याम जा रहे परिवार की पलटी कार...लेकिन इस वजह से बच गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -