'थोड़ा सा दबाव पड़ा और..', राहुल गांधी ने चुटकुला सुनाते हुए नितीश कुमार पर बोला हमला
'थोड़ा सा दबाव पड़ा और..', राहुल गांधी ने चुटकुला सुनाते हुए नितीश कुमार पर बोला हमला
Share:

जयपुर: बिहार में हुए राजनितिक उलटफेर से INDIA गठबंधन को लगे झटके के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार नीतीश कुमार की पलटी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना उनपर हमला बोला है। कांग्रेस सांसद ने कहा है कि  थोड़ा सा दबाव पड़ते ही उन्होंने (नीतीश कुमार) यू-टर्न ले लिया।

दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार में दाखिल हो चुकी है। इस दौरान यात्रा में अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा कि थोड़ा सा दबाव पड़ा और उन्होंने (नितीश कुमार ने) यू-टर्न ले लिया। मगर दबाव क्यों? क्योंकि हमारा गठबंधन उन मुद्दों को उठा रहा है, जो जनता के लिए मायने रखते हैं। एक चुटकुला सुनाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, "मुख्यमंत्री राजभवन में शपथ ग्रहण करने गए और शपथ लेने के बाद चले गए। कार में उन्हें महसूस हुआ कि वह अपना शॉल भूल गए हैं। उन्होंने अपने ड्राइवर को वापस लौटने के लिए कहा। वह राजभवन वापस गए, तो गवर्नर बोल पड़े- इतनी जल्दी फिर वापस क्यों आ गए।"

राहुल गांधी ने कहा कि, "समझिए नीतीश जी क्यों फंस गए। मैंने उनसे सीधे कहा था कि आपको बिहार में जातिगत जनगणना करवानी होगी। और हमने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर नीतीश जी पर सर्वे कराने का जोर डाला, मगर भाजपा डर गई। वे इस योजना का विरोध कर रहे हैं। नीतीश जी फंस गए और भाजपा ने उन्हें भागने के लिए बैक डोर उपलब्ध करा दिया। लोगों को सामाजिक न्याय दिलाना हमारी गठबंधन की प्राथमिकता है और इसके लिए हमें नीतीश जी की आवश्यकता नहीं है।" 

राजस्थान के स्कूलों में हिजाब बैन ! शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ड्रेस कोड को लेकर दिया बड़ा आदेश

'ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग का भी वैज्ञानिक सर्वे कराया जाए, सच्चाई आएगी सामने..', सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हिन्दू पक्ष

'सरकार हर मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार..', बजट सत्र की पूर्व संध्या सर्वदलीय बैठक में बोले संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -