राजस्थान के स्कूलों में हिजाब बैन ! शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ड्रेस कोड को लेकर दिया बड़ा आदेश
राजस्थान के स्कूलों में हिजाब बैन ! शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ड्रेस कोड को लेकर दिया बड़ा आदेश
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में हिजाब को लेकर स्कूली छात्राओं द्वारा विवाद बढ़ता जा रहा है। दरअसल, गंगापोल इलाके में स्थित सरकारी स्कूल की कुछ मुस्लिम छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा है कि एनुएल फंक्शन के अवसर पर स्थानीय MLA बालमुकुंद आचार्य को बुलाया गया था, उन्होंने यहां पर आकर हिजाब को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं हैं। प्रदर्शन के बीच राज्य के शिक्षा मंत्री की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने आदेश दिया है कि राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड लागू होगा। 

रिपोर्ट के अनुसार, भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा है कि जो स्कूल हाल ही में बने हैं, उसे लेकर जांच की जाएगी। स्कूल में किसी भी प्रकार का धर्मांतरण का काम नहीं होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिस स्कूल में सरस्वती मां की प्रतिमा, चित्र नहीं होगा उस स्कूल के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बता दें कि जयपुर के गंगापोल इलाके में स्थित सरकारी स्कूल की मुस्लिम छात्राओं का आरोप है कि वार्षिकोत्सव के अवसर पर स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य को आमंत्रित किया गया था। मगर, भाजपा विधायक ने स्कूल में आकर हिजाब को लेकर बातें कहीं, उन्होंने धार्मिक नारे भी लगवाए जो कि हमें बिलकुल मंजूर नहीं हैं। 

वहीं, MLA बालमुकुंद आचार्य ने इस मामले को लेकर अपनी बात मीडिया के सामने रखी है। उन्होंने कहा है कि, सरकारी कार्यक्रम में मुझे बच्चे अलग अलग तरह की यूनिफॉर्म में दिख रहे थे। पूछने पर महिला प्रिंसिपल ने कहा कि मुस्लिम छात्राएं अपने मजहब के हिसाब से कपड़े पहनकर आती हैं। इसी को लेकर मैंने कहा कि फिर हिंदू बच्चे भी अलग-अलग कपड़े पहनकर आएंगे, तो कैसा लगेगा? यदि स्कूल में ही अनुशासन नहीं होगा तो क्या मतलब? मगर अब कुछ लोग मेरे भाषण को लेकर राजनीति करने लगे हैं।   

'ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग का भी वैज्ञानिक सर्वे कराया जाए, सच्चाई आएगी सामने..', सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हिन्दू पक्ष

'सरकार हर मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार..', बजट सत्र की पूर्व संध्या सर्वदलीय बैठक में बोले संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

'एक देश एक कानून' लागू करने की तैयारी में उत्तराखंड सरकार, 5 फ़रवरी को UCC बिल पेश करेंगे सीएम धामी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -