उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में हुई भारी चूक, 15 पुलिसकर्मियों को मिली ये सजा
उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में हुई भारी चूक, 15 पुलिसकर्मियों को मिली ये सजा
Share:

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में चल रहे वाटर वीक समारोह का शनिवार को समापन हो गया है। देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ समापन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। सुरक्षा व्यवस्था को पूरे तरीके से चाक-चौबंद किया गया था। किन्तु इस बीच सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली जब 15 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर मिले। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा ने सभी 15 पुलिसकर्मियों पर अनुपस्थिति दर्ज की है।

बता दें, ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट में चल रहे इंडिया वाटर वीक समारोह का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया था। कार्यक्रम के समापन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शामिल हुए। उपराष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर ग्रेटर नोएडा पुलिस के आला अफसरों की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। इंडिया एक्सपो मार्ट के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया। इस अवसर पर ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा एवं एडिशनल डीसीपीविशाल पांडेय सुरक्षा को लेकर स्वयं मॉनिटरिंग करते रहे। किन्तु जब डीसीपी अभिषेक वर्मा ने पुलिस फोर्स का निरीक्षण किया गया तो पाया कि कुछ पुलिसकर्मी वक़्त पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचे।

वही जब DCP ने चेकिंग की तो 15 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से नदारद मिले। जिनमें दो थाना प्रभारी, एक आईटी सेल में पोर्टेड निरीक्षक, एक उपनिरीक्षक, एक महिला उपनिरीक्षक, 6 हेड कांस्टेबल, 4 महिला कॉन्स्टेबल सम्मिलित थे। डीसीपी अभिषेक वर्मा ने सबकी गैर हाजरी दर्ज की। सभी पुलिसकर्मी तय समय सीमा से बहुत लेट अपनी ड्यूटी पर पहुंचे। अभिषेक वर्मा ने कहा कि सभी 15 पुलिसकर्मियों को आगे से ऐसा न करने की चेतावनी देकर हिदायत दे दी गई है।

एक बार फिर दिल्ली की हवाओं में बढ़ा प्रदूषण का स्तर

'पापा नी परी लग्न उत्सव' में शामिल होंगे PM मोदी

1 लाख रोज़गार, महिलाओं को डेढ़ हज़ार.., हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -