आपके Browser में भी है एक ऐसा चोर जो चुरा लेता है आपका सारा डाटा
आपके Browser में भी है एक ऐसा चोर जो चुरा लेता है आपका सारा डाटा
Share:

इंटरनेट ब्राउजर्स वैसे तो कई सारे है लेकिन सबसे कॉमन गूगल क्रोम (Google Chrome) है। Google Chrome पर कई ऐप्स और फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए Google Chrome एक्सटेंशन्स का इस्तेलाम भी किया जाता है। हम आज आपको 5 ऐसे एक्सटेंशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको किसी भी हाल में उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि McAfee की रिपोर्ट्स के अनुसार ये यूजर्स का डेटा चुराते हैं। इन पॉपुलर Google Chrome एक्सटेंशन्स को अगर आपने भी डाउनलोड किया है तो तुरंत डिलीट कर डालें।।

नेटफ्लिक्स पार्टी: आपको इस बारें में जानकर हैरानी होगी कि OTT  प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का Google Chrome एक्सटेंशन नेट लीक्स पार्टी भी इस लिस्ट में शामिल है। 800,000 डाउनलोड्स वाले इस एक्सटेंशन को भी खतरनाक कहा जा रहा है। 

फुल पेज स्क्रीनशॉट कैप्चर-स्क्रीनशॉटिंग: 200,000 डाउनलोड्स वाले इस एक्सटेंशन पर भी  इल्जाम है कि ये यूजर्स का डेटा चुराता है और बहुत खतरनाक है। इस एक्सटेंशन की सहायता से आप स्क्रीन को एक बार में पूरी तरह PNG फाइल फॉर्मैट में स्क्रीनशॉट कर सकते हैं। 

फ्लिपशोप- प्राइस ट्रैकर एक्सटेंशन: ये भी काफी कॉमन Google Chrome एक्सटेंशन है जिसकी सहायता से आप अलग-अलग प्रोडक्ट्स के प्राइसेज को कम्पेयर कर पाएंगे और अपने मनपसंद प्रोडक्ट को सबसे सस्ते में खरीद सकते हैं। 80 हजार डाउनलोड्स वाले इस एक्सटेंशन को भी तुरंत डिलीट कर डालें। 

ऑटोबाइ फ्लैश सेल्स: ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स पर होने वाली फ्लैश सेल्स से सस्ते में प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए इस एक्सटेंशन का उपयोग किया जाता है। इस एक्सटेंशन को 20 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है लेकिन आपको बता दें कि ये खतरनाक है और इसे डाउनलोड नहीं करना चाहिए।

नेटफ्लिक्स पार्टी 2: नेटफ्लिक्स पार्टी के साथ नेटफ्लिक्स पार्टी 2 के नाम से भी एक Google Chrome एक्सटेंशन है जिसके 300,000 डाउनलोड्स पूरे हो गए हैं। इस एक्सटेंशन को भी McAfee ने खतरनाक बताया है और कहा है कि जिससे डेटा चुराया जा रहा है।  

बड़ा ही आसान है Digilocker में नॉमिनी को जोड़ना, जानिए कैसे

कम हुए iPhone 14 के दाम...! जानिए क्या है खास

सिर्फ ब्राउजिंग ही नहीं, बल्कि इस काम भी आता है Google Chrome

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -