ऐसे होंगे मुहांसे दूर
ऐसे होंगे मुहांसे दूर
Share:

अगर आप मुहांसे की समस्या से परेशान है तो हम आपको बताते है की इससे कैसे निपटा जाए। अगर आपके चेहरे पर मुहांसे है तो खट्टी मीठी दही का उपयोग करने से ये मुहांसे ठीक हो जाएंगे।

-सबसे पहले एक कटोरी में दही ले। उसे चम्मच से अच्छी तरह फेंट ले। और उसे चेहरे पर लगाए। और जब वह सुख जाए तो चेहरा धो ले। इससे आपके चेहरे के मुहांसो से आपको निज़ात मिलेगी। इसके आलावा और भी उपाय है जो की हम आपको बताएंगे -

- एक चम्मच नींबू का रस लें, उसे रूई द्वारा धीरे-धीरे मुहांसों के निशानों पर लगाएं। इसे दस मिनट के लिए छोड़ दें, फिर साफ पानी से चेहरा धो लें। यह सावधानी से करें, क्योंकि नींबू त्वचा को फोटोसेंसिटिव बना देता है। जब आप यह उपाय अपनाएं, चेहरे पर सन्स्क्रीन लगाए बिना घर से बाहर न निकलें।

- तीन छोटे चम्मच पाइनएप्पल का गूदा लें और उसे चेहरे पर मल लें। इसे 10-15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। विटामिन सी आपके चेहरे को चमका देगा और मुहांसों के दाग भी कम कर देगा।

- चेहरे पर शहद लगा कर छोड़ दें। यह दाग भी कम करता है और चेहरे की चमक भी बढ़ाता है। सर्दियों के सूखे दिनों में शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में कार्य करता है।

- दिन में दो बार खीरे के रस को रूई से चेहरे पर लगाएं और दस मिनट बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। पंद्रह दिन में फर्क दिखाई देने लगेगा।

- अगर आप मुहांसों से परेशान हैं तो इलायची पाउडर और शहद को मिला कर पेस्ट बनाएं। इसे रात में सोने से पहले चेहरे पर लगा लें। सुबह हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। पंद्रह दिनों तक ऐसा करें। आप देखेंगे कि आपके मुहांसे गायब हो गए।

- मुहांसों से छुटकारा पाने के लिए पुदीने का रस रात भर चेहरे पर लगाए रखें।

- टमाटर का गूदा चेहरे पर लगाएं। इसे 45 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे धो लें।

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

क्या आप जानते है हस्थमैथुन से जुड़े ये फायदे ?

जानिए महिलाओं को हस्थमैथुन से होने वाले फायदे...

आपको पता है ये पाँच सबसे अलग सेक्स रिकार्ड्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -