राधाकृष्ण मंदिर और बाबा रामदेव मंदिर में हुई चोरी

Sep 17 2015 05:12 PM
राधाकृष्ण मंदिर और बाबा रामदेव मंदिर में हुई चोरी

नयागांव : कहते है की अब ऐसा कलयुग आगे है की चोर भगवान कहे घर चोरी करने से भी नहीं हिचकिचाता. ऐसी ही एक घटना नयागांव में देखने को मिली. जहां चौराहे पर स्थित राधाकृष्ण मंदिर और बाबा रामदेव मंदिर में चोरी हो गई. जहां चोर राधाकृष्ण मंदिर से दानपात्र, राधा-कृष्ण मूर्तियों के कान के चांदी के कुंडल, बांसुरी और रामदेव मंदिर से दानपात्र और पीतल की घंटी चोरी करके ले गए. थाने में चोरी का प्रकरण दर्ज करा दिया गया है. राधा-कृष्ण मंदिर के समिति के अध्यक्ष कमल सिंह सांखला ने जानकारी देते हुए कहा कि पड़ोस में रहने वाले ऑटो चालक मंगलसिंह ने सुबह 4 बजे मंदिर का ताला टूटा देखा तो हमें जगाकर इस बात कि जानकारी दी.

जब हम वह पहुंचे तो हमने देखा की मंदिर का चैनल और गर्भ गृह का ताला टूटा था. राधा और कृष्ण प्रतिमा के कुंडल के साथ कृष्ण भगवान की प्रतिमा की चांदी की बांसुरी गायब थी. इतना ही नहीं दानपात्र का ताला भी टूटा हुआ था. फिर मोहल्ले के लोगों को जगाकर इस घटना की जानकारी दी. सुबह 4.45 बजे पुजारी सचिन शर्मा भी यहाँ आ गए. सांखला ने जानकारी दी की दानपात्र हर नवरात्रि पर खुलता है. जिसमे 15 हजार से अधिक रुपए निकलते हैं.

वही नयागांव के राधाकृष्ण चौराहे के पास ही भांबी समाज के बाबा रामदेव मंदिर ही जिसमे भी चोरी की वारदात हुई है. चोर मंदिर का चैनल गेट तोड़कर मंगलवार रात दानपात्र और पीतल की घंटी ले गए. मंदिर समिति के अध्यक्ष रामचरण बाघमार ने जानकारी दी की बाबा रामदेव जयंती पर मंगलवार को मंदिर पर दिनभर कार्यक्रम हुए. शाम को जुलूस निकला गया था और रात को भी मंदिर में भीड़ भाड़ थी. बुधवार की सुबह 6.30 बजे राहगीरों ने चैनल का ताला टूटा देखा तो चोरी की जानकारी मिली. घटना में मंदिर से दानपात्र और पीतल की घंटी गई है.