सरकारी स्कूलों में छात्राओं का काम है झाड़ू लगाना
सरकारी स्कूलों में छात्राओं का काम है झाड़ू लगाना
Share:

अमेठी : देश के ज्यादातर स्कूलों में सफाई कर्मचारी नहीं है जिसका खामियाजा सिर्फ और सिर्फ सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है. अमेठी जनपद अंतर्गत शाहगढ़ ब्लॉक के शासकीय विद्यालय में एक शर्मनाक मामला सामने आया है. यहा शिक्षकों कि मनमानी खुले आम चल रही है. जहा बाकायदा शासकीय विद्यालय की साफ सफाई सहित कूड़ा फेकने का कार्य छात्राये कर रही है.

शाहगढ़ के शासकीय विद्यालय में छात्राये झाडू लगाकर कूड़ा इकठ्ठा कर फेंक रही है. जिससे विद्यार्थियों से सफाई कराने के कारण उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है. जनपद में सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों से काम करवाना आम बात हो गई है. कुछ स्कूलों में बच्चों से सफाई करवाई जाती है तो कुछ में बच्चों से बाजार से सामान खरीद कर स्कूल तक पहुंचाया जाता है. इन्ही कारणों के चलते अभिभावकों का विश्वास सरकारी विद्यालय के प्रति कम होता जा रहा है.

स्कूलों की साफ-सफाई को लेकर भी अधिकारी बेबाकी से निर्देश जारी कर रहे हैं. आखिर स्कूलों सफाई का जिम्मा किसके सिर है. स्थिति यह है कि स्कूलों में पढ़ाई के लिए पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं को पढाई से पहले झाडू लगानी पड रही है. स्कूल में कक्षा और परिसर की सफाई के बाद छात्रों की पढ़ाई शुरू हो पाती है.

पीएम मोदी ने सवाई माधोपुर बस हादसे पर जताया शोक

सरकार की किसान विरोधी नीतियों से खफा RLD

मकान में लगी भीषण आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -