एक बार फिर बदलेगा मौसम पड़ेगी कड़ाके की ठंड
एक बार फिर बदलेगा मौसम पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Share:

छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर से बदलने जा रहे है। मौसम विभाग का इस बारें में बोलना है कि उत्तर से ठंडी हवाएं आनी शुरू हो चुकी है। इससे न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होने वाली है, जिससे ठंड में बढ़ोतरी भी देखने के लिए मिल रही है। विभाग का बोलना है कि इस पूरे सप्ताह प्रदेश में मौसम का रुख इस प्रकार ही बना रहने का अनुमान है।

रायपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा रहा: मंगलवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम का मिजाज ऐसा ही था। सुबह हल्की ठंड के उपरांत दोपहर में तेज धूप के चलते उमस भी देखने के लिए मिल रही है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के चलते अब ठंड लगातार कम होता ही जा रहा है। शहरी क्षेत्रों के साथ ही आउटर क्षेत्र में भी ठंड का प्रभाव कम हुआ है।

मौसम विज्ञानियों का बोलना है कि बुधवार से प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होने वाला है, जिससे ठंड एक बार फिर लौटने वाली है। रायपुर का अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज भी किया जा रहा है। रायपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक रहा। प्रदेश भर में सबसे कम न्यूनतम तापमान कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया में 11.9 डिग्री सेल्सियस भी दर्ज किया जा चुका है। खबरों का कहना है कि मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा कि हवा का आगमन निम्न स्तर पर उत्तर से होने की संभावना है। इसके चलते अब न्यूनतम तापमान गिरने वाला है।

इतने बजे से शुरू होगा बजट सत्र, जानिए क्या है शेड्यूल

पुलिस को मिले आपत्तिजनक नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के आदेश

भोपाल की सबसे बड़ी गौशाला में मिले कंकाल ,जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -