अमिताभ बच्चन के केबीसी की शूटिंग आरम्भ करने का रास्ता हुआ साफ, जाने मामला

अमिताभ बच्चन के केबीसी की शूटिंग आरम्भ करने का रास्ता हुआ साफ, जाने मामला

कोरोना के कारण देश में कई तरह के बदलाव हुए है. वही इस बीच बॉम्बे उच्च न्यायालय ने अपने एक खास निर्णय में 65 वर्ष, या उससे ऊपर के सेलेब्स के फिल्मों, धारावाहिकों आदि में शूटिंग करने पर लगे प्रतिबन्ध को महाराष्ट्र सरकार ने हटा दिया है. इसी के साथ-साथ छोटे पर्दे के जाने माने धारावाहिक 'कौन बनेगा करोड़पति' के आगामी सीजन की शूटिंग में अमिताभ बच्चन के सम्मिलित होने पर से भी शंका समाप्त हो गया है. उच्च न्यायालय ने ये निर्णय निर्माताओँ की एक संस्था के आग्रह पर किया है.

साथ ही COVID-19 संक्रमण के चलते मुंबई में फिल्मों, धारावाहिकों तथा वेब सीरीज की शूटिंग लगभग सौ दिन तक अवरुद्ध रही. शूटिंग फिर से आरम्भ हुई, तो फिल्म संगठनों की संस्तुतियों के आधार पर ही महाराष्ट्र सरकार ने भी इनमें 65 वर्ष से ऊपर के सेलेब्स के कार्य न करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए. सेलेब्स तथा कर्मियों की संस्थाओं के इस पर एकमत न होने के दौरान ही केस न्यायालय तक पहुंचा है.

वही इस केस में वादी प्रमोद पांडे के अतिरिक्त डयरेक्टर्स की संस्था इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने भी वाद दर्ज किया था. लंबी सुनवाई के पश्चात् शुक्रवार को इस केस में बंबई हाई कोर्ट ने अपना निर्णय सुनाया. कोर्ट ने कहा कि उम्र के आधार पर ऐसी कोई रोक नहीं लगाई जा सकती, तथा इस बारे में सभी व्यवसाय करने वालों पर एक जैसे ही दिशा निर्देश जारी होंगे, किसी वर्ग पर भिन्न से कोई बंदिश नहीं लगाई जा सकती. वही न्यायालय के इस निर्णय के पश्चात् फ़िल्मी ओर धारावाहिक कलाकारों को राहत मिली है.

सुशांत की मौत के पहले इस बड़े फिल्म निर्माता से हुई थी कॉल पर बात

फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां' के इस सॉन्ग से आकृति कक्कड़ को मिली पहचान

बिना कारण क्वारंटीइन किए गए पटना के एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने छोड़ा