ग्रामीणों ने पंचायत की जमीन पर रखी थी हनुमान जी की मूर्ति, दूसरे समुदाय के लोगों ने तोड़कर तालाब में फेंकी
ग्रामीणों ने पंचायत की जमीन पर रखी थी हनुमान जी की मूर्ति, दूसरे समुदाय के लोगों ने तोड़कर तालाब में फेंकी
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल के शामगढ़ गांव में पंचायत की जमीन पर रखी भगवान हनुमान की मूर्ति को शरारती लोगों ने रात में तोड़ दिया और टुकड़ों को पास के तालाब में फेंक दिया। हिंदू विरोधी घटना के बाद गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया है। पुलिस उपाधीक्षक सोनू नरवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने दो घंटे तक खोजबीन की और मूर्ति के टूटे हुए टुकड़ों को तालाब से बाहर निकाला। राजपाल बबली नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि 14 अक्टूबर की सुबह जब वह मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि हनुमान जी की मूर्ति पूरी तरह से खंडित हो गई थी और उसके कुछ टुकड़े गायब थे। इसके बाद अधिकारियों को सूचित किया गया। 

रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि जमीन पंचायत की है, लेकिन दूसरे समुदाय के लोगों ने उस पर कब्जा कर लिया है।  मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है।  ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने कुछ समय पहले पूजा के लिए देवता को वहां रखा था, क्योंकि यह पंचायत की संपत्ति है। हालाँकि, विरोधी पक्ष के समुदाय विशेष को यह पसंद नहीं आया। वे नियमित रूप से मूर्ति हटाने की धमकी देते रहे और 13 अक्टूबर को भी ऐसी ही चेतावनी जारी की। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि उन्होंने ही यह अपराध किया है।

सूचना मिलते ही DSP सोनू नरवाल बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ इलाके में पहुंचे और लोगों को शांत किया। मूर्ति के टुकड़े खोजे गए और बाद में कुछ और हिस्से पड़ोसी तालाब के पास से बरामद किए गए। अधिकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और आरोप लगाया है कि मूर्ति को दूसरे पक्ष के सदस्यों ने तोड़ दिया है।  उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले के हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है और आश्वासन दिया कि मूर्ति तोड़ने वाले आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। 

5 साल तक बेटी का रेप करता रहा पिता, कोर्ट ने रामचरितमानस की चौपाई सुनाते हुए कहा- 'ऐसा तो दानव भी नहीं करता'

शर्मनाक! 12 वर्षीय नाबालिग ने 7 साल के मासूम को दिखाया अश्लील वीडियो, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

महाराष्ट्र में 16000 करोड़ का फ्रॉड, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -