लीबिया में अगवा हुए दोनों भारतीय सकुशल घर पहुंचे
लीबिया में अगवा हुए दोनों भारतीय सकुशल घर पहुंचे
Share:

हैदराबाद - विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने मंत्री पद को बहुत गंभीरता से निभा रही है. चाहे पासपोर्ट का मामला हो या फिर विदेश में आई कोई मुसीबत, हर मामले में विदेश मंत्री द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से उनकी अलग ही छवि बन रही है. एक बार फिर उनकी मेहनत रंग लाई है और लीबिया में अगवा किए गए दाेनाें भारतीय रिहाई के बाद सकुशल अपने घर पहुंच गए हैं.

लीबिया में पिछले वर्ष जुलाई में आतंकवादियों द्वारा अगवा किए गए हैदराबाद के दो प्रोफेसर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के प्रयासों से आज सुबह अपने घर लौट आए. लीबिया के सिरते विश्वविद्यालय में पढ़ा रहे प्रो. गोपीकृष्ण और प्रो.बलराम कृष्ण विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ यहां पहुंचे. प्रो. गोपीकृष्ण का घर राघवेंद्रनगर, नाचराम और प्रो. बलराम का थिरमुलगेरी में स्थित है इनकी घर वापसी से परिजन बेहद प्रसन्न है.

गौरतलब है कि इन दो प्रोफेसरों का गत वर्ष 29 जुलाई को हिंसाग्रस्त लीबिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था और हाल ही में इन्हें रिहा किया गया. इस बारे में सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया कि मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि टी गोपालकृष्णा (आंध्र प्रदेश) और सी बलरामकिशन (तेलंगाना) जिन्हें 29 जुलाई, 2015 से लीबिया में बंधक बनाकर रखा गया था, उन्हें छुड़ा लिया गया है. प्रो. बलराम की पत्नी श्रीदेवी ने सुरक्षित रिहाई कराने के निरंतर प्रयासों के लिए विदेश मंत्रालय और सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया है साथ ही उन्होंने मीडिया को ही धन्यवाद दिया.

लीबिया से आजाद हुए चार भारतीय नागरिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -