हमारी सभ्यता और संस्कृति रक्षा हमें मिलकर करना होगी- हेमंत सोरेन
हमारी सभ्यता और संस्कृति रक्षा हमें मिलकर करना होगी- हेमंत सोरेन
Share:

पूर्व सीएम व प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने कहा - पीढ़ियों से चली आ रही परंपरा को हम आज भी बरकरार रखे हुए हैं, यह हमारे लिए गर्व की बात है.  हमारी सभ्यता और संस्कृति पर सुनियोजित तरीके से प्रहार किया जा रहा है, इसे आपसी एकता और  दृढ़ता से हमें रक्षा करनी है. नगड़ी के जाजपुर में बुधवार को 22 पड़हा सोहराई जतरा में बतौर मुख्य अतिथि कह उन्होंने यह सब बाते कहीं.

उन्होंने कहा कि आज राज्य में हर कोई भय में जी रहा है. राज्य  में  अमन-चैन और सुख-शांति सभी के प्रयास से लाना है. सरना झंडे की पूजा-अर्चना और कलश दीप जला कर उन्होंने जतरा समारोह का उदघाटन किया. जतरा में जाजपुर, सपारोम, नगड़ी, हल्हु, नारो समेत अन्य दर्जन भर गांव से लोग खोड़हा टीम के साथ पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य गान करते हुए जतरा स्थल पर पहुंचे. 

समारोह को झामुमो के केंद्रीय सचिव नंदकिशोर मेहता ने  कहा कि अपने हक, अधिकार और शोषण के खिलाफ अब एकजुट होने का समय आ गया है. मौके पर झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडे, केंद्रीय सचिव नंद किशोर मेहता, राजकिशोर महतो, जियारत हुसैन, विनोद तिर्की, दानियल एक्का, सुरेश महतो, धुचू तिर्की समेत कई गांवों से पहुंचे लोग उपस्थित थे.

ओडिशा के सिर से जुड़े भाइयों की सर्जरी कामयाब

आरक्षण वृद्धि बिल से ओबीसी की आस, बढ़ेगी सरकार की पॉवर

बैंक अधिकारी बन खाते से निकाले 30 हज़ार रुपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -