शिक्षकों ने शनिवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट के सामने दिया धरना
शिक्षकों ने शनिवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट के सामने दिया धरना
Share:

शिक्षकों ने शनिवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट के सामने धरना दिया. फेडरेशन ऑफ आंध्र प्रदेश टीचर्स ऑर्गेनाइजेशन (FAPTO) के सदस्यों ने राज्य सरकार से प्राथमिक स्कूलों में तीसरी, चौथी और पांचवीं कक्षा को हाई स्कूलों में मिलाने के प्रस्ताव को तुरंत वापस लेने की मांग की। FAPTO जिले के प्रभारी पर्रे वेंकट राव ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों को विभाजित करने और तीन प्राथमिक कक्षाओं को पास के उच्च विद्यालयों में विलय करने से छात्रों का भला करने के बजाय ड्रॉपआउट दर में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि नाडु-नेदु के तहत खूबसूरती से पुनर्निर्मित किए गए प्राथमिक विद्यालयों से छात्रों को अब उच्च विद्यालयों में स्थानांतरित करना अतार्किक है जहां उनके लिए कक्षाओं की भी कमी है।

उन्होंने सरकार को सलाह दी कि पहले 25,000 शिक्षक रिक्तियों को भरें, स्कूली शिक्षा को मजबूत करें, और फिर उन विशेषज्ञों से चर्चा करें जो सही निर्णय लेने से पहले प्राथमिक विद्यालयों के आयोजन पर जमीनी स्तर की वास्तविकताओं को जानते हैं। एक अन्य फप्टो नेता पी वी सुब्बा राव ने सरकार से हाई स्कूलों में अंग्रेजी और तेलुगु मीडिया को जारी रखने, सभी प्राथमिक स्कूलों में हेडमास्टर पद आवंटित करने और मासिक आधार पर शिक्षकों को पदोन्नति देने की मांग की।

उन्होंने राज्य में निजी शिक्षा प्रणाली पर नियंत्रण की भी मांग की। चेन्नुपति मंजुला ने कहा कि सरकार बोलने के अधिकार से घृणा करती है। फप्तो नेताओं ने घोषणा की कि राज्य नेतृत्व ने उन्हें 16 अगस्त को सरकार के फैसले के विरोध में काले रिबन पहनकर स्कूलों में भाग लेने के लिए कहा। FAPTO नेता गुरुनाथ सरमा, बी श्रीनु, अतलुरु अम्मैया, वीरैया, पलेती सुवर्णा बाबू, एम सरथ चंद्रबाबू, पी अशोक, वाई वेंकट राव, लक्ष्मीनारायण, एसके अब्दुल्ला, सरथ बाबू और अन्य ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

लोकप्रिय समूह धोखाधड़ी मामला: प्रवर्तन निदेशालय ने केरल में दो को किया गिरफ्तार

पीलीभीत में पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग

स्कूल में विस्फोट होने से फिर बढ़ा असम-मिजोरम सीमा पर तनाव, मचा भारी हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -