स्कूल में विस्फोट होने से फिर बढ़ा असम-मिजोरम सीमा पर तनाव, मचा भारी हड़कंप
स्कूल में विस्फोट होने से फिर बढ़ा असम-मिजोरम सीमा पर तनाव, मचा भारी हड़कंप
Share:

गुवाहाटी: असम एवं मिजोरम के मध्य बॉर्डर पर तनातनी कम हो रही थी कि सीमावर्ती एक विद्यालय में बम विस्फोट के पश्चात् दोनों प्रदेशो के बीच तनाव फिर से बढ़ने लगा है। विद्यालय में विस्फोट का ये मामला असम के हैलाकांडी जिले के गुटगुटी क्षेत्र में हुआ है। बम विस्फोट के इस मामले में जान-माल की हानि की जानकारी नहीं है मगर इस घटना के पश्चात् दोनों प्रदेशो के बीच तनाव फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है।

खबर के अनुसार, गुटगुटी क्षेत्र के पकुआ पूंजी लोवर प्राइमरी स्कूल में बम विस्फोट हुआ। हालांकि, यह धमका लोवर इंटेंसिटी एक्सप्लोजन से हुआ। इस धमाके में विद्यालय की एक दीवार आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस विद्यालय पर धमाका हुआ, वह असम एवं मिजोरम की बॉर्डर पर स्थित है। ये कोरोना की वजह से बंद था तथा रात के वक़्त इस विद्यालय के आसपास कोई उपस्थित नहीं था।

हैलाकांडी के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने चर्चा करते हुए इस मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि विस्फोट में विद्यालय की एक दीवार क्षतिग्रस्त हुई है। सीनियर पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी ने बताया कि हम पूरे सीमावर्ती इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं। गौरतलब है कि जिले के रामनाथपुर थाने से लगभग 12 किमी दूर स्थित कतलीचेरा ब्लॉक के मुलीवाला लोवर प्राइमरी स्कूल एवं कछार जिले के 990 धोलाखाल लोवर प्राइमरी स्कूल, अपर पाइनॉम लोवर प्राइमरी स्कूल में भी अराजक तत्वों ने इस वर्ष के आरम्भ में बम विस्फोट किया था।

एनआईए ने विझिंजम हथियार तस्करी मामले में तमिलनाडु समेत इन स्थानों में की गई छापेमारी

'पहले बलात्कार फिर क़ुरान का पाठ...' सालों तक अपनी ही बेटियों को हवस का शिकार बनता रहा मौलवी

पहले हुई दोस्ती फिर भूतों से डराया, दुष्कर्म कर फरार हुआ नाबालिग युवक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -