रुला देगी आपको सलमान की फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर की कहानी
रुला देगी आपको सलमान की फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर की कहानी
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। फिल्म के गानों का खुमार भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। सलमान की फिल्म के शानदार म्यूजिक का श्रेय रवि बसरूर को जाता है। वो इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर हैं। आज हर किसी की जुंबा पर उनका नाम है। सफलता उनके कदम चूम रही है। लेकिन उनका ये सफर बिल्कुल आसान नहीं रहा है। 

रवि बसरूर को लोग किरन के नाम से भी जानते हैं, उनका जन्म एक बेहद निर्धन परिवार में हुआ था। म्यूजिक की दुनिया में नाम कमाने से पहले वो प्रतिमाओं की शिल्पकारी करने का काम करते थे। पैसों की तंगी के कारण उन्होंने मजदूर, सुनार और दर्जी के तौर पर भी काम किया है। अपने संघर्ष के दिनों पर चर्चा करते हुए उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वो दिन में मूर्तियां बनाते थे। रात में पब और रेस्टोरेंट में म्यूजिक बजाते थे। एक बार किसी ने उनसे वादा किया कि वो उन्हें बडे़ पब में काम करने अवसर देगा। रवि सारा काम छोड़कर वहां पहुंच गए। लेकिन उस जगह पहुंचते ही उन्होंने देखा कि पब में पुलिस का छापा पड़ गया है। ये वो पल था जब उन्हें लगा कि उनके सारे सपने टूट गए। 

वो बताते हैं, मैं टूट गया था। नौकरी नहीं थी ना ही रहने के लिए छत थी। पिछली नौकरी में जाने का विकल्प नहीं था। मैं ठाणे के रेलवे स्टेशन पहुंचा, तो पुलिस ने पकड़ कर मेरा गिटार तथा तबला तोड़ दिया। ये जानने के लिए कि कहीं उसमें बम तो नहीं है। उस दिन वहां बम विस्फोट हुआ था। म्यूजिक डायरेक्टर की जिंदगी बुरे दौर से गुजर रही थी। वो बॉम्बे से मैंगलोर पहुंचे। पूरी रात ट्रेन में रोते रहे। उनके पास नौकरी नहीं थी। मुश्किल समय में उन्होंने सार्वजनिक शौचालय में रहकर गुजारा किया। पैसा ना होने के कारण रवि मंदिर में जाकर खाना खाया करते थे। कहते हैं कि हर अंधेरी रात के बाद सुनहरी सुबह होती है। म्यूजिक डायरेक्टर की जिंदगी में भी वो खुशनुमा पल आया। एक दोस्त के माध्यम से उन्हें रोडियो स्टेशन में 15 हजार रुपये की नौकरी मिल गई। बस फिर क्या था। वो मेहनत करते गए उन्हें पहला फिल्मी ब्रेक अर्जुन ज्ञान के साथ ‘उग्रम’ में मिला। फिर उन्होंने यश की KGF में काम किया और म्यूजिक से धमाल मचा दिया। वहीं अब उन्हें सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। 

डिलीवरी के बाद आलिया भट्ट ने सर्जरी से कम किया वजन! खुद किया ये खुलासा

'गोविंदा ने खुद बर्बाद किया अपना करियर', इस मशहूर डायरेक्टर ने किए चौंकाने वाले खुलासे

जिस जेल में रहकर अभिषेक बच्चन ने पास की थी 10वी, वही के कैदियों ने फिर कर दिखाया 'कारनामा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -