डिलीवरी के बाद आलिया भट्ट ने सर्जरी से कम किया वजन! खुद किया ये खुलासा
डिलीवरी के बाद आलिया भट्ट ने सर्जरी से कम किया वजन! खुद किया ये खुलासा
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट अभिनय के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। बेटी राहा के जन्म के 6 महीने पश्चात् ही वो शेप में वापस आने लगी हैं। कई लोग आलिया की फिटनेस के कायल हो गए। वहीं कुछ लोगों ने उनकी फिटनेस को लेकर कई सवाल किए। ट्रोर्ल्स का मानना है कि आलिया ने वजन घटाने के लिए अप्राकृतिक तरीका अपनाया है। आलिया ने ट्रोर्ल्स को जवाब देते हुए प्रेग्नेंसी डाइट रिवील की है। अपने एक इंटरव्यू में आलिया ने बताया कि फिट रहने के लिए वो सप्ताह में 6 दिन वर्कआउट के साथ हेल्दी डाइट लेती हैं। 

आलिया ने कहा, मैं जिस फील्ड में हूं वहां मुझे स्वयं को प्रेजेंट करना होता है। लेकिन फिर भी मैं कभी अपनी बॉडी को लेकर अधिक हार्श नहीं हुई। क्योंकि राहा के जन्म के बाद मैंने स्वयं की बॉडी पर गर्व महसूस किया। मैं जानती हूं कि लोगों को लगता है कि मैंने अप्राकृतिक तरीके से वजन कम किया है। लेकिन असल में ऐसा नहीं है। सच ये है कि मैं इस वक़्त अपनी अकल दाढ़ भी नहीं निकलवा सकती, क्योंकि मैं राहा को ब्रेस्टफीडिंग करा रही हूं। मुझे एनेस्थीसिया नहीं दिया जा सकता है। कई व्यक्तियों को लगता है कि एक्टर्स अप्राकृतिक तरीके से वजन घटाते हैं। इसलिए मैं इंस्टाग्राम पर अपनी फिटनेस जर्नी शेयर करती हूं। आलिया ने कहा, चिकित्सकों ने मुझे सलाह दी थी कि डिलीवरी के 12 सप्ताह पश्चात् तक मैं हार्ड वर्कआउट ना करूं। मैंने ऐसा ही किया। प्रेग्नेंसी के दौरान भी मैं 6 दिन योगा करती थी। अब भी करती हूं। 

आलिया बताती हैं, 'मैंने प्रेग्नेंसी के चलते हर तीसरे महीने में कैलोरी का सेवन 10 प्रतिशत बढ़ा दिया था। मेरी सास ने मेरे लिए गोंद के लड्डू भी बनाए जो मैंने छह सप्ताह तक खाए।' आलिया ने कहा, 'लोगों को ये समझना होगा कि प्रेग्नेंसी में अधिक खाने के कारण वजन नहीं बढ़ता है। आप अपने अंदर नए जीवन को पाल रहे हैं, जिस वजह से वजन बढ़ता है।' आलिया ने कहा, 'डिलीवरी के बाद मैंने प्रतिदिन 15 मिनट टहलना शुरू किया। ब्रीदिंग एक्सरसाइज की, जिस कारण मेरा ब्लड फ्लो ठीक हुआ।' वो बोलती हैं कि प्रेग्नेंसी के दौरान आपको अपनी बॉडी के प्रति थोड़ा दयालु होना चाहिए। यही कारण है कि मैं रोज अपना वजन भी चेक नहीं करती हूं, जैसे कि लोग करते रहते हैं। आलिया भट्ट ने बताया कि प्रेग्नेंसी में आप जो भी करें, डॉक्टर्स की सलाह अवश्य लें। यदि आपका वजन बढ़ा है, तो इसमें कोई परेशानी वाली बात नहीं है। 

धर्मांतरण और आतंकवाद की कहानी है 'द केरल स्टोरी', झकझोर देगा फिल्म का ट्रेलर

इस वजह से टॉयलेट साफ़ करने लगे थे विनोद खन्ना

मुसलमानों को लेकर फिरोज खान ने दिया था ऐसा बयान, मच गया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -