जिस जेल में रहकर अभिषेक बच्चन ने पास की थी 10वी, वही के कैदियों ने फिर कर दिखाया 'कारनामा'
जिस जेल में रहकर अभिषेक बच्चन ने पास की थी 10वी, वही के कैदियों ने फिर कर दिखाया 'कारनामा'
Share:

आगरा: यूपी के आगरा की सेंट्रल जेल में बंद 4 कैदियों ने उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा अच्छे अंकों से पास की है। जेल में सजा काट रहे दो कैदियों ने यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की है। हाईस्कूल में फर्स्ट डिवीजन पास होने वाला वीरू हत्या के मामले में सजा काट रहा है। जेल में रहकर वीरू ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी की। परिणाम आने के पश्चात् केंद्रीय जेल में कैदियों ने खुशी जताई। 

जेल में बंद कैदियों ने वीरू को बधाई दी है। वीरू फिरोजाबाद का रहने वाला है। हाईस्कूल की परीक्षा में उसने 67 प्रतिशत अंक प्राप्त हासिल किए हैं। वीरू के अतिरिक्त फिरोजाबाद के जीतेन्द्र ने भी केंद्रीय जेल में रहकर हाईस्कूल परीक्षा दी। जितेंद्र लड़की से शादी के लिए अपहरण एवं रेप के मामले में केंद्रीय कारागार में सजायाफ्ता है। उसने 63।8 प्रतिशत हासिल किए हैं। वहीं क़त्ल के आरोप में केंद्रीय जेल में बंद केरन ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। वह एत्मादपुर का रहने वाला है। उसने 48 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। केरन के साथ शिकोहाबाद के कमल ने भी केंद्रीय जेल में रहकर इंटर की परीक्षा दी थी। कमल को 42 प्रतिशत अंक मिले हैं। वह दहेज हत्या के मामले में सजायाफ्ता है।

कैदियों के परीक्षा उत्तीर्ण करने पर जेल प्रशासन ने भी बधाई दी तथा मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। बता दें कि आगरा की सेंट्रल जेल में फिल्म दसवीं की शूटिंग हुई थी। फिल्म में अभिषेक बच्चन ने जेल में रहते हुए पढ़ाई की तथा हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी। फिल्म की शूटिंग कैदियों के लिए मिसाल बन गई। अब जब हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा का परिणाम सामने आया है तो कैदियों में खुशी का माहौल है।

पहाड़ों से मैदानी इलाकों तक करवट बदलेगा मौसम, इन राज्यों में होगी बारिश, गिरेगा पारा

हाई कोर्ट ने ख़त्म की अरुणाचल प्रदेश की भाजपा विधायक दासंगलू पुल की सदस्यता, कांग्रेस नेता ने की थी शिकायत

रिहा हुए कलेक्टर की हत्या के दोषी आनंद मोहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -