वेयरहाउस में रखे गेहूं में मिलावट का पता चला

गुरुवार रात लगभग 11 बजे जिला प्रशासन और वेयरहाउस कॉर्पोरेशन के साथ नागरिक आपूर्ति निगम की संयुक्त टीम ने रातीबड़ रोड स्थित त्रिवेणी वेयरहाउस पर छापा मार है. इस छापे में बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के अनुसार वेयरहाउस में रखी 169 बोरियों में भरे 85 क्विंटल गेहूं में भूसी और मिट्टी पायी गई है.

गेंहूं में मिलावट के मामले को गंभीर मामला मानते हुए जांच टीम ने वेयरहाउस के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय किया है. इस पुरे मामले को लेकर जिला कलेक्टर का कहना है कि आरोपियों के खिलाप कड़ी कार्यवाही कि जायेगी. इसके साथ ही ये भी पता लगाया जाएगा कि गड़बड़ी कब से चल रही थी. 

दअरसल जिले के गेंहू खरीदी केंद्रों पर किसानों से लिए गए गेंहू को निजी वेयर हाउस में रखा जा रहा है. बताया जाता है कि मिट्टी में मिले गेंहू के नमूने लिए जा रहे हैं. इन नमूनों को लैब में शुक्रवार को जांच के लिए भेजा जाएगा. जानकारी के अनुसार त्रिवेणी वेयर हाउस  में  3 ट्रकों के माध्यम से 1350 बोरी गेंहूं टीलाखेड़ी केंद्र से भेजा गया था. टीलाखेड़ी सोसायटी लगभग डेढ़ साल पहले भी ब्लेक लिस्टेड की गई थी. टीलाखेड़ी कें गेंहू की भी जांच होगी. 

शहर में अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनकर तैयार हुआ

सरवटे-गंगवाल बस स्टैंड मार्ग के लिए मलवा हटाने का काम शुरू

पुणे की कंपनी राज्य में प्लेसमेंट सेंटर चलाएगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -