तेलंगाना में अभी भी नियंत्रण में है कोरोना की दूसरी लहर: स्वास्थ्य मंत्री

Apr 08 2021 10:23 AM
तेलंगाना में अभी भी नियंत्रण में है कोरोना की दूसरी लहर: स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना महामारी अपनी दूसरी लहर में है। इस दूसरी लहर में अधिकांश राज्यों में देश भर में संक्रमण में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। इस विवाद में तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंदर ने कहा कि तेलंगाना में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि राज्य में ताजा संक्रमणों को नियंत्रण में रखने और स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे पर तनाव से बचने के लिए सभी को मास्क, शारीरिक गड़बड़ी और हाथ की स्वच्छता के व्यापक उपयोग का पालन करना चाहिए।

एक मीडिया रिपोर्टिंग में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि "तेलंगाना महाराष्ट्र के साथ एक लंबी सीमा साझा करता है और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हम भी कोविद मामलों में वृद्धि देख रहे हैं । हैदराबाद एक महानगरीय मेगा शहर है और सभी राज्यों के लोग यात्रा करते हैं और यहां रहते हैं। इसलिए, निश्चित रूप से हैदराबाद और उसके आस-पास और तेलंगाना के अन्य शहरी केन्द्रों में भी मामलों में वृद्धि होने जा रही है। हालांकि, अन्य राज्यों के विपरीत, राज्य में दूसरी लहर अभी भी नियंत्रण में है।

हालांकि, यहां यह ध्यान देने की बात है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और एक उच्च स्तरीय तकनीकी विशेषज्ञ समिति लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए थी। मंत्री महोदय ने कहा कि वर्तमान में, कोविड मामलों में कोई गंभीर वृद्धि नहीं हुई है ताकि हमें गंभीर प्रतिबंध लगाने का संकेत दिया जा सके। मुख्यमंत्री द्वारा समय-समय पर विकासशील स्थिति का आकलन किया जाएगा और उचित निर्णय लिए जाएंगे।

5 दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर रवाना हुए सेनाध्यक्ष नरवणे, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

सलमान खान के फैंस को लगेगा बड़ा झटका, अगर जारी रहा लॉकडाउन तो अगले साल रिलीज होगी ‘राधे’

छत्तीसगढ़ के बाद अब बिहार के इस क्षेत्र में नक्सली हमले की बड़ी प्लानिंग, पुलिस ने ध्वस्त किए मं​सूबे