5 दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर रवाना हुए सेनाध्यक्ष नरवणे, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Apr 08 2021 09:57 AM
5 दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर रवाना हुए सेनाध्यक्ष नरवणे, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी ने जानकारी दी है कि सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे बांग्लादेश के पांच दिवसीय दौरे पर रवाना हुए हैं। इस यात्रा का मकसद भारत और बांग्लादेश के बीच रक्षा सहयोग और मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ाना है। बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पीएम नरेंद्र मोदी बांग्लादेश गए थे।

पीएम मोदी के दौरे के दौरान कट्टरपंथी लोगों ने उनकी यात्रा का विरोध कर हिंदुओं के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया था। इसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। कट्टरपंथियों का आरोप है कि पीएम मोदी भारत के मुस्लिम अल्पसंख्यकों से पक्षपात कर रहे हैं। इसके बाद बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, पीएम मोदी की ढाका यात्रा का विरोध करने वालों पर जमकर बरसीं। उन्होंने हिफाजत-ए-इस्लाम के आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे आग से खेल रहे हैं और यदि बाज नहीं आए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। हसीना ने जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार उग्रवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। बांग्लादेश एक धर्मनिरपेक्ष देश है और इस्लाम के नाम पर किसी पर हमला करना सही नहीं है।

संसद में बोलते हुए शेख हसीना ने कहा कि, 'क्या हिफाजत-ए-इस्लाम से संबंधित लोग भारत स्थित देवबंद पढ़ने नहीं जाते हैं। यदि ऐसा है तो आपको भारत के पीएम की यात्रा का विरोध करने का अधिकार किसने दिया। आप जब बाहर पढ़ने जाते हैं तो सरकार सारा प्रबंध करती है, किन्तु इसके बावजूद विरोध करना आश्चर्यचकित करता है।'

कोरोना महामारी के दौरान केरल फाइनेंशियल कॉर्प ने किया दोगुना कारोबार

महाराष्ट्र में हो रही 'वैक्सीन पॉलिटिक्स', डॉक्टर हर्षवर्धन ने बोले- 'बेबुनियाद और बकवास'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव