दिल्ली में दसवीं और बारहवीं की कक्षा शुरू करने का आदेश, इस दिन से खुलेंगे स्कूल
दिल्ली में दसवीं और बारहवीं की कक्षा शुरू करने का आदेश, इस दिन से खुलेंगे स्कूल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने 10वीं तथा 12वीं के लिए विद्यालय खोलने के आदेश दिए हैं। विद्यालय 18 जनवरी से खुलेंगे। बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए निर्णय लिया गया है। बीते दिनों ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि बोर्ड परीक्षा को देखते हुए हम विद्यालय खोलने पर सोच रहे हैं। इस सिलसिले में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा, 'दिल्ली में सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं एवं प्रैक्टिकल के मद्देनज़र 10वीं तथा 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए विद्यालय खोलने की मंजूरी दी जा रही है। 

वही माता-पिता की अनुमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा। बच्चों को आने के लिए जोर नहीं दिया जाएगा।' आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संकट को देखते हुए 16 मार्च, 2020 को केजरीवाल सरकार ने सभी विद्यालयों को बंद करने के निर्देश दिए थे। राजधानी के सभी विद्यालय तभी से बंद हैं। हालांकि ऑनलाइन क्लास चल रही हैं। अब कोरोना की गति रुकने तथा कोरोना वैक्सीनेशन का आरम्भ के साथ ही विद्यालय खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है।

पंजाब सरकार ने 7 जनवरी से प्रदेश के सभी विद्यालयों को खोल दिया है। सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी तथा सभी निजी विद्यालय खुल रहे हैं। विद्यालयों के खुलने का वक़्त प्रातः 10 बजे से दोपहर पश्चात् 3 बजे तक है। फिलहाल कक्षा 5 से 12वीं तक के विद्यार्थियों को विद्यालय आने की अनुमति है। गुजरात में भी 11 जनवरी से 10वीं एवं 12वीं क्लास के बच्चे विद्यालय आ रहे हैं।

इतिहास में पहली बार 12 साल की बजाए 11वें साल में आयोजित होगा कुंभ मेला, जानिए क्यों?

जानिए किस कारण भगवान गणेश का है एक ही दांत

ड्रग्स मामले NCB ने समीर खान को किया तलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -