नहीं बदल रहे बागियों के तेवर, स्पीकर पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप
नहीं बदल रहे बागियों के तेवर, स्पीकर पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप
Share:

उत्तराखंड: उत्तराखंड में कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार पर संकट बरकरार है। इस दौरान बागी विधायकों ने रावत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का मन बना लिया है। इस मामले में यह भी कहा गया है कि स्पीकर एक तरफा कार्रवाई कर रहे हैं हालांकि बागी विधायकों में से एक और वरिष्ठ नेता विजय बहुगुणा ने स्पीकर पर एक तरफा निर्णय लेने का आरोप लगाया है, यही नहीं बागी विधायकों में हरक सिंह ने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर भ्रष्टाचार के आरोप के ही साथ अन्य आरोप लगाए हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के ये बागी विधायक सरकार से समझौते के मूड़ में नहीं हैं। बागी विधायकों में से एक विधायक विधानसभा अध्यक्ष से देहरादून में मिलेंगे।

विधानसभा स्पीकर भी उनके सामने अपनी बात रखेंगे जबकि अन्य विधायक वकील के माध्यम से अपना पक्ष रखेंगे। उल्लेखनीय है कि इन बागियों से दलबदल कानून के तहत कारण दिए जाने की मांग की गई थी। उन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया था। जिसका उत्तर आज शाम तक मांगा गया है। हालांकि असंतुष्ट विधायकों ने अपनी ओर से उच्च न्यायालय में याचिका भी दायर की, हालांकि इसे रद्द कर दिया गया। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर एक स्टिंग वीडियो सामने आया है जिसमें मुख्यमंत्री हरीश रावत पर विधायकों को अपने पक्ष में आने हेतु खरीदे जाने का आरोप लगाया है। यह आरोप लगे हैं कि विधायकों की खरीद का सौदा करीब 15 लाख रूपए में तय किया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -