सात संकल्प के साथ पूरी हुई समर्पण की प्रक्रिया, अब ब्रह्माकुमारी कहलाएगी
सात संकल्प के साथ पूरी हुई समर्पण की प्रक्रिया, अब ब्रह्माकुमारी कहलाएगी
Share:

इंदौर/ब्यूरो। दुल्हन की तरह सफेद साड़ी में सजी कुमारियां। माता-पिता और भाई-बहनें चुनरी की चादर बनाकर जब अपनी बेटियों को स्टेज पर ले गए तो लोग भावुक हो उठे। माता-पिता की आंखों से आंसू छलक आये। लेकिन ये आंसू दुःख के नहीं खुशी के थे। इन्हीं खुशी लिए आंसुओ को पोछते हुए  बेटियों के माता-पिता बोले-आज मेरा जीवन धन्य हो गया।  दैवी स्वरूप बेटियों को पाकर। मेरे कितने जन्मों के पुण्य कर्म होंगे जो इस जन्म में शक्ति स्वरूपा बेटी मिली। 

मौका था ब्रह्माकुमारीज के जोनल हैड क्वार्टर ॐ शांति भवन, न्यू पलासिया के तत्वावधान में आयोजित दिव्य अलौकिक प्रभु समर्पण समारोह का। कार्यक्रम खण्डवा रोड स्थित समारोह परिसर मैरिज गार्डन में आयोजित किया गया। इस दौरान 24 कन्याओं से सात प्रतिज्ञाएं लेकर अपना जीवन ब्रह्मचर्य और साधना के पथ पर चलने का संकल्प लिया। सभी ने परमात्मा शिव के यादगार चिन्ह शिवलिंग पर वरमाला पहनाकर उन्हें अपना जीवनसाथी, शिव साजन के रूप में स्वीकार किया। 

धन्य हैं ये कन्याएं: बीके आरती दीदी

सभा को संबोधित करते हुए जोनल निदेशिका राजयोगिनी बीके आरती दीदी ने कहा कि आज इन बहनों ने परमात्मा को अपनाया है और परमात्मा ने इन बहनों को अपनाया है। धन्य हैं ये कन्याएं। आज से सभी माता-पिता यह सोचे कि आज से हमने अपनी कन्यायों को परमात्मा को समर्पित कर दिया है। अब इनकी जिम्मेदारी स्वम् परमात्मा की है। केवल परमात्मा का परिचय जानना ही नहीं परमात्मा के प्रति अर्पित होना ही परमात्मा के कार्य में सहयोगी बनना है। 

जब ऑफिस में घटने लग जाए ऐसी घटनाएं तो करें ये काम

पशुहानि होने पर मुआवज़ा देगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को दिए आदेश

'मेरे प्राइवेट पार्ट के साथ...', शाहरुख खान के खिलाफ रोते-रोते बोली 8 वर्षीय मासूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -