भारत की आर्थिक सहायता से खुश है मालदीव के राष्ट्रपति
भारत की आर्थिक सहायता से खुश है मालदीव के राष्ट्रपति
Share:

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर लोगों के लिए बड़ी समस्या का कारण बनता जा रहा है. इस वायरस के चलते आज पूरी दुनिया में कोई न कोई  रोजाना अपनी जान से हाथ धो रहा है. इसी के साथ संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, जिसके बाद से ये नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस के प्रकोप से कब तक निजात मिल सकता है. 

भारत ने मालदीव को आर्थिक संकट से रिकवर होने के लिए 25 करोड़ डॉलर (1840 करोड़ रपये) की आर्थिक मदद दी है। मालदीव की राजधानी माले स्थित हिन्दुस्तानी दूतावास ने यह सहायता मूल्य दिया। मुख्य रूप से पर्यटन पर आश्रित यह देश कोरोना वायरस महामारी के चलते बेहाल है। चीन ने मालदीव को अपने कर्ज की वापसी के लिए एक करोड़ डॉलर (74 करोड़ रपये) की किश्त देने के लिए नोटिस दिया है। अब मालदीव चीन के कर्ज की किश्त चुका सकते है।

भारत की ओर से मालदीव को दी गई इस आर्थिक मदद पर वहां के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालिह ने हिन्दुस्तान का आभार जाहिर किया है। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालिह ने एक ट्वीट कर भारत और प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा- जब भी मालदीव को किसी मित्र की आवश्यकता पड़ी, भारत हमेशा इस मौके पर पहुंचा। उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि वित्तीय मदद के रूप में 25 करोड़ डॉलर (1840 करोड़ रपये) के आधिकारिक हैंडओवर के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, भारत के आम लोगों को मेरी ओर से ईमानदारी से शुक्रिया।

‘सत्यमेव जयते 2’ की रिलीज़ डेट आई सामने, दुमदार लुक में दिखे जॉन अब्राहम

राज्यसभा में कृषि बिल को लेकर हंगामा करने वाले 8 सदस्यों को किया निलंबित

भारत ने मालदीव को दी 1840 करोड़ की आर्थिक मदद, राष्ट्रपति सालिह ने जताया आभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -