8 साल पहले इस कार्टून में की गई भविष्यवाणी 2024 में हुई सच
8 साल पहले इस कार्टून में की गई भविष्यवाणी 2024 में हुई सच
Share:

जाने माने लोकप्रिय टेलीविज़न शो सिन्पसन्स को भविष्य बताने वाला कार्टून कहा जाता है। लोगों का ऐसा दावा है कि इसमें दिखाई गई चीजें, कुछ समय पश्चात् सच हो जाती हैं। अब खबर आई है कि कार्टून में 8 वर्ष पूर्व एक चीज दिखाई गई थी, जो अब यानी 2024 में सच हो गई है। ऐसे में लोगों का कहना है कि क्या शो को लिखने वाली टीम टाइम ट्रैवलर थी। यदि आप भी इस शो के प्रशंसक रहे हैं, तो आपको पता होगा कि कार्टून में दिखाया गया था कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनेंगे, जो कि 2016 में सच हो गई। 

वही अब जब शो के प्रशंसकों ने इसका 2016 का एक एपिसोड देखा तो उन्हें एक और चीज दिखाई दी। जो 2024 में सच हो गई है। अमेरिका में 2 फरवरी से नए हेडसेट बिक रहे हैं। यानी एपल विजन प्रो। इन रिएलिटी हेडसेट को spatial computer नाम दिया गया है। इन्हें टेक कंपनी ने बनाया है। हाल ही में चीफ एग्जीक्यूटिव टिम कुक ने हेडसेट को 'अब तक का सबसे एडवांस पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस' कहा है। उन्होंने कहा, 'एप्पल विजन प्रो दशकों के ऐप्पल इनोवेशन पर बनाया गया एक क्रांतिकारी डिवाइस है तथा यह किसी भी अन्य चीज से कई वर्ष आगे है।' 

सोशल मीडिया पर लोगों की इन हेडसेट को पहने कई फोटोज भी वायरल हो रही हैं। लोग अब इसकी तुलना सिन्पसन्स के सीजन 28 के एपिसोड में नजर आई चीज से कर रहे हैं। एपिसोड में दिखाया गया है कि मिस्टर बर्न्स अपने वर्चुएल रिएलिटी फैमिली के साथ खेलने के लिए सिम्पसंस फैमिली को काम पर रखते हैं। तत्पश्चात, स्प्रिंगफील्ड के निवासियों को इस नई तकनीक की लत लग जाती है। कार्टून में लोग वर्चुएल रिएलिटी वाली किस करते भी नजर आते हैं।

झारखंड में चंपई सोरेन ने जीता फ्लोर टेस्ट, पक्ष में पड़े 47 वोट

'पैगाम-ए-मोहब्बत है..', पीएम मोदी से मिलने पहुंचे सभी धर्मों के धर्मगुरु, बोले- हमारा भारत एक है...

राजस्थान में पिता ने 10 साल के बेटे को तालाब में डुबोकर मारा, फिर की आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -