'पैगाम-ए-मोहब्बत है..', पीएम मोदी से मिलने पहुंचे सभी धर्मों के धर्मगुरु, बोले- हमारा भारत एक है...
'पैगाम-ए-मोहब्बत है..', पीएम मोदी से मिलने पहुंचे सभी धर्मों के धर्मगुरु, बोले- हमारा भारत एक है...
Share:

नई दिल्ली: विभिन्न अल्पसंख्यक वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले धार्मिक नेता आज सोमवार (5 फ़रवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिलने संसद पहुंचे। धार्मिक नेता संसद की कार्यवाही भी देखेंगे। ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के मुख्य इमाम इमाम उमेर अहमद इलियासी ने कहा की, "पैगाम-ए-मोहब्बत है, पैगाम-ए- देश है। आज मैं प्रधानमंत्री से मिलने जा रहा हूं।"

इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन की संस्थापक हिमानी सूद ने कहा कि वे दुनिया को बताना चाहते हैं कि भारत एक है। उन्होंने कहा कि, "आज भारतीय अल्पसंख्यक संगठन विभिन्न धार्मिक नेताओं के साथ संसद में पहुंचा है। हम सभी को बताना चाहते हैं कि भारत एक है।" इस बीच, पीएम मोदी सोमवार शाम 5 बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देने वाले हैं। बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा में अपने सभी सांसदों को मौजूदा बजट सत्र के चौथे दिन निचले सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है।

गुरुवार को सरकार ने 2024-25 का केंद्रीय बजट साझा किया. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बजट आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, समावेशी विकास का समर्थन करने, उत्पादकता बढ़ाने और विभिन्न समूहों के लिए अवसर पैदा करने के लिए बनाया गया है। सरकार ने बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल सहित पूर्वी क्षेत्र पर विशेष ध्यान केंद्रित किया। इसका उद्देश्य इन राज्यों को 2047 तक भारत को एक विकसित देश में बदलने के लक्ष्य के साथ संरेखित करते हुए, भारत की वृद्धि और विकास में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बनाना है।

अंतरिम बजट में कर दरों में कोई बदलाव का प्रस्ताव नहीं किया गया, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि सरकार तेजी से बढ़ती जनसंख्या से उत्पन्न चुनौतियों पर व्यापक विचार के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति बनाएगी। साथ ही आज कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार के 10 वर्षों की तुलना में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन पर एक श्वेत पत्र प्रस्तुत किया जाएगा। लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी सत्र इस साल अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है, जो 10 दिनों की अवधि में आठ बैठकों में चलेगा और 9 फरवरी को समाप्त हो सकता है।

'मेरी गिरफ़्तारी भारत के लोकतंत्र का काला अध्याय..', विधानसभा में जमकर गरजे हेमंत सोरेन, राज्यपाल पर भी लगाए आरोप

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रोकी संजय सिंह की शपथ, मनी लॉन्डरिंग मामले में जेल में हैं AAP नेता

'माफ कर दो, मां के 850 रुपये खर्च हो गए', युवक ने खून से चिट्ठी लिखकर की खुदखुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -