झारखंड में चंपई सोरेन ने जीता फ्लोर टेस्ट, पक्ष में पड़े 47 वोट
झारखंड में चंपई सोरेन ने जीता फ्लोर टेस्ट, पक्ष में पड़े 47 वोट
Share:

रांची: आज सोमवार (5 फरवरी) को एक महत्वपूर्ण फ्लोर टेस्ट में, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन विजयी हुए, क्योंकि उन्होंने 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में आवश्यक बहुमत के आंकड़े 41 को पार करते हुए गठबंधन के 47 विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया। विश्वास मत पर विपक्ष की ओर से 29 वोट पड़े। चंपई सोरेन की सफलता की आधिकारिक घोषणा झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने की, जिससे विधानसभा में खुशी की लहर दौड़ गई। सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया है और मंगलवार को फिर से बुलाया जाएगा।

चंपई सोरेन ने परीक्षण से पहले विश्वास व्यक्त करते हुए कहा था कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के पास 47 विधायकों का समर्थन है, जो बढ़कर 50 तक पहुंचने की संभावना है। यह स्पष्ट बहुमत न केवल सोरेन की स्थिति को मजबूत करता है बल्कि विश्वास मत को भी दर्शाता है। उनके नेतृत्व में. यह परिणाम सरकार के लिए स्थिरता सुनिश्चित करता है और राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

फ्लोर टेस्ट झारखंड में राजनीतिक गतिशीलता को रेखांकित करता है, जिसमें चंपई सोरेन चुनौती से गुजर रहे हैं और सफलतापूर्वक अपने बहुमत का प्रदर्शन कर रहे हैं। जैसे-जैसे सरकार अपना काम जारी रखती है, विश्वास मत में सकारात्मक परिणाम सोरेन के जनादेश को मजबूत करता है और झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को अपने विधायी एजेंडे के साथ आगे बढ़ने की स्थिति में रखता है।

'गिरफ्तारी की सुनियोजित तरीके से पटकथा लिखी गई...', विधानसभा में BJP पर बरसे हेमंत सोरेन

'चुनाव प्रचार में बच्चों का इस्तेमाल न करें..', सियासी दलों को ECI का सख्त निर्देश

15 साल का शातिर बाइक चोर, कर्नाटक पुलिस ने सुधरने के लिए मदरसे भेजा, 3 दिन में वहां से भी हुआ फरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -