प्यास से तड़प रहे सांपों को शख्स ने हाथ से पिलाया पानी, वन विभाग ने कही ये बात
प्यास से तड़प रहे सांपों को शख्स ने हाथ से पिलाया पानी, वन विभाग ने कही ये बात
Share:

देहरादून: उत्तराखंड से एक अजब गजब घटना सामने आई है यहाँ भीषण गर्मी के बीच प्यास से तड़प रहे सांपों को एक शख्स ने अपने हाथों से पानी पिलाया। सोशल मीडिया पर इस मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के पश्चात् वन विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि आमजन ऐसा न करें, सांपों से दूरी बनाकर रखें।

दरअसल, बढ़ते तापमान के बीच जहां एक प्रकार इंसानों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं वन्यजीव भी गर्मी से परेशान हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स बोतल से सांपों को पानी पिला रहा है। वायरल वीडियो में वन विभाग के वन्यजीवों की रेस्क्यू टीम में सम्मिलित आदिल नामक व्यक्ति जहरीली प्रजातियों के सांपों को पानी पिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सांप भी इस गर्म मौसम से छुटकारा पाने के लिए शांत होकर पानी पी रहे हैं। 

वही वायरल तस्वीरें कालसी वन प्रभाग के चौहड़पुर रेंज की बताई जा रही हैं, जहां वन विभाग के कर्मचारी ने सांपों को रेस्क्यू किया, तत्पश्चात, पानी पिलाया गया।चौहड़पुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि जो सांप को पानी पिला रहे हैं, वह एक प्रशिक्षित व्यक्ति हैं। आमलोगों से अपील है कि इस प्रकार की जो चीजें हैं, उन्हें न दोहराएं, साथ ही इस प्रकार से किसी भी तरह की गतिविधि न करें। 

कंडोम से नशा ? बंगाल के युवाओं में फ़ैल रही खतरनाक लत, कई मेडिकल स्टोर्स पर 'निरोध' की किल्लत !

'महाराष्ट्र में अराजकता की कीमत लोग चुका रहे', शरद पवार ने बोला PM मोदी पर हमला

चूहों ने कुतरा बुजुर्ग का शव, हालत देख परिजनों ने मचाया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -